होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

शिक्षक दिवस पर अपने टीचर को भेजें ये शानदार 10 मैसेज और कहें Happy Teachers Day

शिक्षक दिवस पर अपने टीचर को भेजें ये शानदार 10 मैसेज और कहें Happy Teachers Day

 

Teachers Day Wishes & Quotes In Hindi: हर किसी के जीवन में कोई न कोई एक ऐसा टीचर होता है जो उसका फेवरेट होता है। कोई ऐसे शिक्षक जो जीवन जीने का सही रास्ता दिखाते हैं। बस ऐसे ही शिक्षकों और गुरुओं को समर्पित हर साल 5 सितंबर को शिक्षक दिवस मनाया जाता है। इस दिन को आप भी अपने शिक्षकों के लिए खास बना सकते हैं और अपने टीचर को अच्छे-अच्छे संदेश भेज सकते हैं। इस लेख में यहां पर हम 10 खास संदेश लेकर आएं हैं जिनमें से चुनकर आप अपने शिक्षक को मैसेज कर सकते हैं। 

Teachers day Quotes 
1. मुझे एक अच्छा इंसान मेरे गुरु ने बना दिया. आपको शिक्षक दिवस पर ढेरों शुभकामनाएं!
2. जीवन में सबसे ऊंचा स्थान गुरु का होता है जो सबकी नाइया पार करते हैं, गुरु की महिमा अपार है। आपको शिक्षक दिवस पर ढेरों शुभकामनाएं!
3. जो हमें इंसान बनाएं, करवाते हैं सही-गलत की पहचान, भविष्य के निर्माता को शत-शत नमन। आपको शिक्षक दिवस पर ढेरों शुभकामनाएं!
4. जो हैं सम्मान के अधिकारी, करते हैं वीरों का निर्माण।  बनेते हैं इंसान उन गुरु को हम करते हैं शत-शत प्रणाम। आपको शिक्षक दिवस पर ढेरों शुभकामनाएं!
5. गुमनामी के अंधेरे से निकालकर जो करवातें हैं दुनिया की पहचान, उनकी कृपा से हम जीवन में आगे बढ़ पाते हैं, ऐसे गुरु को शिक्षक दिवस पर ढेरों शुभकामनाएं! 

इन संदेशों को भी भेज सकते हैं
1.मेरी कलम लिखती है समझती है इतना कुछ यह मेरे गुरू की मेहनत और कृपा है. आपको शिक्षक दिवस पर ढेरों शुभकामनाएं!
2. क्या दूं गुरु-दक्षिणा में आपको कैसे मैं आपका ऋण चुकाउंगा. मैं अगर जीवन भी अर्पित कर दूं. वो भी कम होगा आपको शिक्षक दिवस पर ढेरों शुभकामनाएं!
3. रौशनी बनकर आये जो हमारी जिंदगी में, ऐसे गुरुओ को मैं प्रणाम करता हूँ। जमीन से आसमान तक पहुंचाने का जो रखते हैं हुनर ऐसे Teachers को मैं दिल से सलाम करता हूँ।
4. जो बनाए हमें इंसान और दे सही-गलत की पहचान, देश के उन निर्माताओं को हम करते हैं शत-शत प्रणाम!शिक्षक दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं.
5. सही क्या है ? गलत क्या है ? ये सबक पढ़ाते हैं आप, झूठ क्या है ? सच क्या है ? ये बात समझाते हैं आप, जब सूझता नहीं कुछ भी ,राहों को सरल बनाते हैं आप। 


संबंधित समाचार