होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

श्रीलंका टीम को मिलेगा Sanath Jayasuriya का साथ, बने टीम के मुख्या कोच

श्रीलंका टीम को मिलेगा Sanath Jayasuriya का साथ, बने टीम के मुख्या कोच

 

Sanath Jayasuriya News: श्रीलंका क्रिकेट ने सोमवार, 7 अक्टूबर को पुरुष टीम के स्थायी मुख्य कोच के रूप में सनथ जयसूर्या की नियुक्ति की पुष्टि की है। जयसूर्या, जिन्होंने टी20 विश्व कप 2024 के बाद अंतरिम कोच का पद संभाला था, 31 मार्च, 2026 तक इस पद पर बने रहेंगे। 

अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट पर जारी एक बयान में, श्रीलंका क्रिकेट ने कहा कि कार्यकारी समिति ने भारत, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम के हालिया अच्छे प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए यह फैसला किया, जहां पूर्व कप्तान मुख्य कोच की भूमिका निभा रहे थे। क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि नियुक्ति 1 अक्टूबर, 2024 से पहले ही प्रभावी हो चुकी है।

श्रीलंका क्रिकेट की ओर से जारी बयान में कहा गया है, "श्रीलंका क्रिकेट राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच के रूप में सनथ जयसूर्या की नियुक्ति की घोषणा करना चाहता है। श्रीलंका क्रिकेट की कार्यकारी समिति ने भारत, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ हालिया दौरों में टीम के अच्छे प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया, जहां जयसूर्या 'अंतरिम मुख्य कोच' के रूप में प्रभारी थे। नियुक्ति 1 अक्टूबर, 2024 से प्रभावी होगी और 31 मार्च, 2026 तक रहेगी।"

कोच के रूप में जयसूर्या के मार्गदर्शन में श्रीलंकाई टीम ने गंभीर पुनरुत्थान देखा है। पूर्व कप्तान का कार्यकाल भारत के साथ टी20 और वनडे सीरीज से शुरू हुआ, जहां वे 50 ओवर के प्रारूप में रोहित शर्मा एंड कंपनी को हराने में सफल रहे। इसके बाद इंग्लैंड का दौरा हुआ, जहां उन्होंने ओवल में तीसरा टेस्ट जीतकर इतिहास रच दिया।

 इसके बाद लंकाई लायंस ने न्यूजीलैंड को उसके घर में धूल चटाकर सीरीज 2-0 से जीत ली। पूर्णकालिक कोच के रूप में जयसूर्या का पहला काम वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज होगी, जो 13 अक्टूबर से शुरू होगी।
 

यह भी पढ़ें- Bengal के बीरभूम में कोयला खदान में विस्फोट, 7 की मौत, कई मजदूर घायल


संबंधित समाचार