होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

चुनाव आयोग की प‍िच से बैटिंग करेंगे Sachin Tendulkar, ECI संग नई पारी शुरू

चुनाव आयोग की प‍िच से बैटिंग करेंगे Sachin Tendulkar, ECI संग नई पारी शुरू

 

Sachin Tendulkar as ECI National Icon:देश में अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक सर्गर्मियां तेज हैं। इसी के साथ ही भारतीय चुनाव आयोग भी आगामी लोकसभा चुनाव-2024 को लेकर जोरदार तैयारियों में जुटा हुआ है। चुनाव आयोग ने वोटरों को वोट देने के लिए प्रोत्‍साह‍ित करने के ल‍िए क्रिकेट के लीजेंड सचिन तेंदुलकर को नेशनल आइकॉन के रूप में चुना है। बता दें कि इससे पहले चुनाव आयोग ने नेशनल आइकॉन के तौर पर प्रस‍िद्ध अभिनेता पंकज त्र‍िपाठी को चुना था।

 

अगर क्रिकेट की भाषा में कहा जाए तो सच‍िन तेंदुलकर इस बार लोकसभा चुनाव में चुनाव आयोग की प‍िच ‘नेशनल आइकॉन’के रूप में नई पारी की शुरुआत कर बल्लेबाजी करेंगे। इसको लेकर बुधवार को नई द‍िल्‍ली स्‍थ‍ित रंग भवन, आकाशवाणी में कार्यक्रम आयोज‍ित क‍िया गया है।

बता दें कि सचिन आगामी लोकसभा चुनावों के मद्देनजर मतदाता जागरूकता और श‍िक्षा के ल‍िए लोगों को प्रोत्‍साह‍ित करेंगे। कल यानी 23 अगस्त नई दिल्ली के आकाशवाणी स्थित रंग भवन में मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार और चुनाव आयुक्त अनूप चंद्र पांडे और अरुण गोयल की उपस्थिति में एक कार्यक्रम का आयोजन क‍िया जा रहा है। जिसमें सच‍िन तेंदुलकर के साथ 3 साल की अवधि के लिए एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए जाएंगे। यह खासकर युवा वोटरों को र‍िझाने के मकसद से ज्‍यादा क‍िया जा रहा है जोक‍ि उन पर अद्वितीय प्रभाव डालते रहे हैं। 


संबंधित समाचार