होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

सचिन तेंदुलकर ने डल झील में की शिकारा की सवारी, हजरतबल दरगाह और शंकराचार्य मंदिर में की पूजा

सचिन तेंदुलकर ने डल झील में की शिकारा की सवारी, हजरतबल दरगाह और शंकराचार्य मंदिर में की पूजा

 

जम्मू-कश्मीर दौरे पर आए क्रिकेट लीजेंड सचिन तेंदुलकर ने श्रीनगर की डल झील में शिकारे की सवारी के साथ अपने दिन की शुरुआत की। इसके बाद क्रिकेटर ने हजरतबल दरगाह और शंकराचार्य मंदिर में पूजा की।

गुरुवार को सचिन तेंदुलकर ने डल झील पर एक घंटे से अधिक समय बिताया, जबकि कई स्थानीय लोगों और पर्यटकों ने उन्हें अपने बगल में नौकायन करते हुए देखने का अवसर लिया। बाद में वह श्रीनगर के बाहरी इलाके में पैगंबर के पवित्र अवशेष वाले जम्मू-कश्मीर के सबसे पवित्र मुस्लिम मंदिर हजरतबल मंदिर में मत्था टेकने गए। दरगाह पर 'इमाम' (मुस्लिम पुजारी) ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया।

उनके आने की खबर इलाके में जब फैली तो लोग इस महान क्रिकेटर की एक झलक पाने के लिए इकट्ठा हो गए। इसके बाद सचिन श्रीनगर में पहाड़ी पर स्थित शंकराचार्य मंदिर - कश्मीर का अत्यधिक प्रतिष्ठित शिव मंदिर गए। उन्होंने कुछ समय के लिए मंदिर में प्रार्थना की और बाद में डल झील के किनारे ताज विवांता रिसॉर्ट में वापस चले गए, जहां वह अपनी पत्‍नी अंजलि और बेटी सारा के साथ रह रहे हैं।

इसके अलावा सचिन डल झील में 'सकून' नामक हाउसबोट पर भी गए, जहां उन्होंने कुछ समय के लिए स्थानीय संगीतकारों को देखा। वह रात का खाना खाने के लिए स्थानीय रेस्तरां, लेक व्यू होटल गए। बता दें कि इससे पहले सुबह में अंजलि कुछ खरीदारी के लिए श्रीनगर के पोलो व्यू बाज़ार गई, जहां स्थानीय शॉल, पोशाकें, अखरोट की लकड़ी की वस्तुएं और पपीयर माचे उत्पाद बेचे जाते हैं।

 


संबंधित समाचार