होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Reliance Foundation का महिलाओं के लिए तोहफा, देगा डिजिटल भागीदारी बढ़ाने के लिए 10 मिलियन डॉलर

Reliance Foundation का महिलाओं के लिए तोहफा, देगा डिजिटल भागीदारी बढ़ाने के लिए 10 मिलियन डॉलर

 

Reliance Foundation: रिलायंस फाउंडेशन ने वीमेन इन द डिजिटल इकॉनमी फंड (डब्लूआईडीईएफ) को 10 मिलियन अमेरिकी डॉलर देने की घोषणा की है, जो यूएस एजेंसी फॉर इंटरनेशनल डेवलपमेंट (यूएसएआईडी) और बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन (बीएमजीएफ) का एक संयुक्त प्रयास है। इस पहल का उद्देश्य भारत में जेंडर डिजिटल डिवाइड को कम करना है।

रिलायंस फाउंडेशन की निदेशक ईशा अंबानी ने कहा, "डब्लूआईडीईएफ 2030 तक लिंग डिजिटल विभाजन को  पाटने की जी20 की प्रतिबद्धता के लिए, वैश्विक सहयोग का एक ऐतिहासिक कदम है और रिलायंस फाउंडेशन  को ग्लोबल एंकर पार्टनर के रूप में इस प्रयास में शामिल होने पर गर्व है।"

यूएसएआईडी/इंडिया की एक्टिंग मिशन डायरेक्टर डॉ. अलेक्जेंड्रिया ह्यूर्टा ने कहा, “यूनाइटेड स्टेट्स और भारत वैश्विक विकास लक्ष्यों को आगे बढ़ाने और प्राप्त करने के लिए भागीदार हैं और इस प्रयास को आगे बढ़ाने के लिए  भारत और दुनिया भर में प्रगति के लिए लिंग डिजिटल विभाजन को पाटना आवश्यक है। यूएसएआईडी को महिलाओं के आर्थिक सशक्तिकरण में तेजी लाने के लिए वुमेन इन डिजिटल इकोनॉमी फंड के माध्यम से रिलायंस फाउंडेशन के साथ साझेदारी करने पर गर्व है।" 

अलेक्जेंड्रिया ह्यूर्टा ने आगे कहा, "हमारी दीर्घकालिक साझेदारी और प्रभावशाली परिणामों के आधार पर, यूएसएआईडी और रिलायंस फाउंडेशन का लक्ष्य भारत भर में लाखों महिलाओं को सशक्त बनाना है और  यह सुनिश्चित करना है कि डिजिटल अर्थव्यवस्था के लाभ सभी के लिए सुलभ हों और अधिक न्यायसंगत भविष्य को बढ़ावा दिया जाए।"

यह भी पढ़ें- CM Nayab Saini ने लगाई कांग्रेस की क्लास, सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए कह दी बड़ी बात


संबंधित समाचार