होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Haryana में निर्दलीय चुनाव लड़ रहे Rajesh Joon को झटका, कांग्रेस ने छह साल के लिए किया निष्काषित

Haryana में निर्दलीय चुनाव लड़ रहे Rajesh Joon को झटका, कांग्रेस ने छह साल के लिए किया निष्काषित

 

Haryana Election 2024: हरियाणा में विधानसभा चुनाव नजदीक हैं। ऐसे में बहादुरगढ़ विधानसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे राजेश जून को कांग्रेस पार्टी ने पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण छह साल के लिए निष्काषित कर दिया है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष की ओर से राजेश जून के निष्कासन का पत्र जारी किया गया है, जिसमें उन्हें पार्टी के खिलाफ गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगाया गया है।

दरअसल, राजेश जून बहादुरगढ़ विधानसभा से कांग्रेस की टिकट के प्रबल दावेदार थे, लेकिन पार्टी ने मौजूदा विधायक राजेंद्र जून को प्राथमिकता देते हुए उन्हें टिकट दिया। टिकट न मिलने से नाराज राजेश जून ने निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा की और अपना नामांकन भी दाखिल किया। इसके बाद कांग्रेस ने उनके खिलाफ यह कड़ा कदम उठाते हुए उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया।

राजेश जून ने कांग्रेस के इस निर्णय पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि वह पहले ही पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे चुके हैं और अब निर्दलीय चुनाव लड़कर जनता की सेवा करना चाहते हैं। उनका कहना है कि बहादुरगढ़ की जनता के हित में उन्होंने यह निर्णय लिया है और वह चुनावी मैदान में डटे रहेंगे।
 

यह भी पढ़ें- Kolkata में ट्रेनी डॉक्टर का क्यों हुआ था रेप? ये रही वजह


संबंधित समाचार