होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

BJP में शामिल हुए राजेश जून और देवेन्द्र कादयान, Haryana Election 2024 में लड़े थे निर्दलीय चुनाव

BJP में शामिल हुए राजेश जून और देवेन्द्र कादयान, Haryana Election 2024 में लड़े थे निर्दलीय चुनाव

 

Haryana Election 2024:  हरियाणा के दो नवनिर्वाचित निर्दलीय विधायक राजेश जून और देवेन्द्र कादयान बुधवार को भाजपा में शामिल हो गए, जिससे राज्य में भगवा पार्टी की शानदार जीत के एक दिन बाद पार्टी की सीटों की संख्या 50 हो गई। राजेश जून, देवेन्द्र कादयान और सावित्री जिंदल आज सुबह दिल्ली पहुंचे और केंद्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान से मुलाकात की, जिन्होंने हरियाणा में भाजपा की जीत में अहम भूमिका निभाई थी।

हरियाणा भाजपा प्रमुख मोहन लाल बडोली ने कहा कि सावित्री जिंदल सहित हरियाणा के तीन निर्दलीय विधायकों ने भाजपा को समर्थन देने की इच्छा व्यक्त की है। बडोली ने कहा, "तीनों निर्दलीय विधायक भाजपा की जीत से बहुत खुश हैं और वे पार्टी को समर्थन देने के इच्छुक हैं। वे दिल्ली में हैं और हाईकमान से मुलाकात कर रहे हैं।"

राजेश जून ने बहादुरगढ़ से चुनाव लड़ा था और भाजपा के दिनेश कौशिक को 41,999 मतों से हराया था। भाजपा के बागी और निर्दलीय उम्मीदवार देवेन्द्र कादयान ने गन्नौर से कांग्रेस के कुलदीप शर्मा को 35,209 मतों से हराया था। कुरुक्षेत्र से भाजपा सांसद नवीन जिंदल की मां सावित्री जिंदल ने भी हिसार से निर्दलीय चुनाव लड़ा था। उन्होंने कांग्रेस के राम निवास रारा को 18,941 मतों से हराया था।

हरियाणा विधानसभा चुनावों में भाजपा ने 48 सीटें जीतकर आश्चर्यजनक रूप से उलटफेर किया, जो 1966 में राज्य के अस्तित्व में आने के बाद से उसकी सर्वश्रेष्ठ उपलब्धि है। कांग्रेस, जो शुरुआती दौर में आगे चल रही थी, 37 सीटों पर सिमट गई।

इनेलो ने दो सीटें जीतीं, जबकि जेजेपी और आप अपना खाता भी नहीं खोल पाए। इससे पहले आज मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी दिल्ली पहुंचे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की, जिन्होंने पार्टी को लगातार तीसरी बार जीत दिलाने के लिए उनकी प्रशंसा की।

यह भी पढ़ें- IND vs BAN 2nd T20 Dream 11: इन खिलाड़ियों को चुनकर बनाएं मजबूत ड्रीम 11, जो जाएंगे मालामाल


संबंधित समाचार