होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Rajasthan: बारात में जा रही कार चंबल नदी में गिरी , दूल्हे समेत नौ लोगों की मौत

Rajasthan: बारात में जा रही कार चंबल नदी में गिरी , दूल्हे समेत नौ लोगों की मौत

 

राजस्थान (Rajasthan) के कोटा (Kota) में बारात में जा रही कार के नदी में गिरने से दूल्हे समेत नौ लोगों की मौत हो गई। यह घटना उस समय हुई जब बारात चौथ का बरवाड़ा से उज्जैन जा रही थी। उसी वक्त कार नयापुरा पुलिया से चंबल नदी (Chambal River) में गिर गई। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने रेस्क्यू शुरू किया, लेकिन इस हादसे में किसी को भी बचाया नहीं जा सका। 

उज्जैन जा रही थी बारात 
पुलिस से मिली जानकारी में यह सामने आया कि बारात चौथ का बरवाड़ा से उज्जैन की ओर जा रही थी। बता दें कि हादसे के वक्त कार में 9 लोग सवार थे। कार के साथ बारातियों से भरी एक बस भी चल रही थी। इस पर  एसपी केसर सिंह शेखावत ने बताया कि बस आगे निकल चुकी थी और कार पीछे रास्ता भटक गई थी। ऐसे में कार नयापुरा चंबल नदी की एक छोटी पुलिया पर से गुजर रही थी। तभी अचानक उसका संतुलन बिगड़ गया और वह पुलिया से नीचे नदी में जा गिर गई।

मृतकों में सूची में दूल्हा भी शामिल 
पुलिस ने बताया कि कार के अंदर दूल्हा (अविनाश) भी बैठा था। कार में कुछ लोग चौथ का बरवाड़ा और कुछ लोग जयपुर के भी शामिल थे। हालांकि पुलिस मृतकों की पहचान की कोशिश कर रही है। वहीं मौके पर कोहराम मचा गया। जिस किसी ने भी इस हादसे के बारे में सुना वह तुरंत उनकी मदद के दौड़ पड़ा। 

लोकसभा अध्यक्ष और मंत्री धारीवाल ने जताया दुख 
इस दर्दनाक हादसे की जानकारी शहर में आग की तरह फैल गई। हादसे की जानकारी मिलने के बाद लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला (Om Birla) और कोटा दौरे पर मौजूद यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने संवेदना प्रकट कर प्रशासन को हादसे में त्वरित सहायता पहुंचाने के निर्देश दिए हैं।

आश्रितों ने की मृतकों की सहायता की मांग
दर्दनाक हादसे में अपनी जान गंवाने वाले मृतकों के आश्रितों ने मोर्चरी के बाहर सहायता की मांग की है। मृतकों के परिजनों का कहना है कि जिन लोगों की मौत हुई है वे सभी गरीब परिवार के हैं और उनके अंतिम संस्कार (Funeral) में भी काफी परेशानी आएगी। ऐसे में मोर्चरी पर पहुंचे परिजनों ने जिला कलेक्टर हरिमोहन मीणा, आईजी रविदत्त गौड़ से मुआवजे की मांग की है।

 

यह भी पढ़ें- हाईकोर्ट ने जताया दुख, कहा - समृद्धि की मिसाल रहा पंजाब आज नशा तस्करी के लिए जाना जाने लगा है


संबंधित समाचार