होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Punjab-Haryana Weather Update: पंजाब-हरियाणा में तेज बारिश, बढ़ी ठंड, भारी बारिश का अलर्ट जारी

Punjab-Haryana Weather Update: पंजाब-हरियाणा में तेज बारिश, बढ़ी ठंड, भारी बारिश का अलर्ट जारी

 

Punjab-Haryana Weather Update: पंजाब में आज सुबह से कई इलाकों में भारी बारिश हो रही है। काली घटा के कारण कई इलाके अंधेरे में डूब गए हैं। पिछले तीन-चार दिनों से अचानक बढ़ी गर्मी के बीच बारिश ने लोगों को थोड़ी राहत जरूर दी है। पिछले दिनों चंडीगढ़ में भी बारिश हुई थी।

मौसम विभाग के मुताबिक आज पठानकोट, गुरदासपुर, होशियारपुर, नवांशहर, रूपनगर और मोहाली में अच्छी बारिश की संभावना रहेगी। इसके अलावा जालंधर, लुधियाना, अमृतसर, तरनतारन, फिरोजपुर, कपूरथला, मोगा, बरनाला, फतेहगढ़ साहिब और पटियाला में भी हल्की बारिश संभव है।

मॉनसून ट्रफ के सामान्य स्थिति से दक्षिण की ओर बढ़ने और नम हवा में कमी के कारण मॉनसून गतिविधि में कमी के कारण 28 सितंबर तक राज्य के अधिकांश हिस्सों में मौसम शुष्क रहेगा।

हालांकि, पंजाब के पठानकोट, गुरदासपुर, होशियारपुर, नवांशहर, रूपनगर और मोहाली जिलों सहित चंडीगढ़ में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश होने की संभावना है। इस बीच उत्तर-पश्चिमी हवा चलने से दिन के तापमान में हल्की बढ़ोतरी होगी। इसके साथ ही वातावरण में नमी की मात्रा में भी कमी आने की संभावना है।

वहीं हरियाणा (Haryana Weather news)  में आज न्यूनतम तापमान 28.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के मुताबिक दिनभर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। अधिकतम तापमान 32.27 सेल्सियस रहने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें- सोनीपत में कांग्रेस पर जमकर बरसे PM Modi, कहा- जहां-जहां कदम रखा, करप्शन और भाई-भतीजावाद पक्का!


संबंधित समाचार