होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

हरियाणा विधानसभा मानसून सत्र के दूसरे दिन की कार्यवाही जारी, कांग्रेस का वॉक आउट, सदन स्थगित

हरियाणा विधानसभा मानसून सत्र के दूसरे दिन की कार्यवाही जारी, कांग्रेस का वॉक आउट, सदन स्थगित

 

Haryana Assembly:हरियाणा विधानसभा में मानसून सत्र के दूसरे दिन की कार्यवाही जारी है। इस बार हरियाणा विधानसभा का मानसून सत्र तीन दिनों का है। 29 अगस्त को मानसून सत्र का आखिरी दिन है। वहीं सदन का दूसरा दिन काफी हंगामेदार दिखा। सत्र की शुरुआत  सीएम मनोहर लाल ने एथलीट नीरज चोपड़ा को विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में स्वर्ण जीतने की बधाई देकर की। मुख्यमंत्री ने कहा कि नीरज चोपड़ा और उनके परिवार को बहुत-बहुत बधाई हो। इसके बाद प्रश्नकाल से सत्र आगे बढ़ा। 

प्रश्नकाल के दौरान सदन में सबसे पहले बारिश और बाढ़ से फसल के नुकसान का मुद्दा उठा। शाहाबाद विधायक रामकरण काला ने बाढ़ संबंधित कई स्थानीय समस्याएं उठाई साथ ही मारकंडा नदी की सफाई की मांग की और कहा कि बाढ़ में सबसे ज्यादा नुकसान उनके इलाके में हुआ है। जिस पर कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि पानी की निकासी का पूरा प्रबंध किया जाएगा। इस बार बारिश ज्यादा होने से समस्या आई है। 

वहीं सड़क व्यवस्था पर पूछे गए सवाल पर डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने बताया कि गन्नौर-शाहापुर सड़क का चौड़ीकरण का कार्य जल्द शुरू होगा। सड़क के निर्माण के लिए नाबार्ड से 19.76 करोड़ रुपये की मंजूरी मिल गई है। जल्द टेंडर प्रक्रिया शुरू होगी।

विपक्ष किसी एक्शन के लिए बाध्य नहीं कर सकता- सीएम मनोहर लाल 
वहीं सदन में मंत्री संदीप सिंह पर जमकर हंगामा हुआ वॉकआउट से लेकर स्थगन तक मामला पहुंच गया। सदन में  संदीप सिंह के मौजूदगी पर कांग्रेस ने विरोध जताया और उन्हें बर्खास्त करने की मांग की जिस पर स्पीकर ने कहा कि मामला कोर्ट में है। इसके बाद कांग्रेसी बाहर चले गए। कुछ देर बाद कांग्रेस नेता लौटकर आए और फिर हंगामा किया। इसके बाद सीएम मनोहर लाल खड़े हुए और उन्होंने साफ कहा कि संदीप सिंह का इस्तीफा नहीं लिया जाएगा। मनोहर लाल ने कहा कि विपक्ष किसी एक्शन के लिए बाध्य नहीं कर सकता। हमने बोलना शुरू किया तो धज्जियां उड़ जाएंगी। इस पर हुड्डा भड़क गए और उन्होंने कहा कि ये लोकतांत्रिक भाषा नहीं है। इस पर स्पीकर ने कहा कि यदि यह शब्द अलोकतांत्रिक शब्दों की बनी हमारी सूची में नहीं होगा तो यह डिलीट हो जाएगा। 

नूंह हिंसा पर सदन स्थगित
नूंह हिंसा पर सदन में भारी हंगामा हुआ। विपक्ष चर्चा की मांग पर अड़ गया जिसके बाद सदन आधे घंटे के लिए स्थगित कर दिया गया। कांग्रेस ने इस मामले की जांच हाईकोर्ट के जज से करवाने की मांग की। नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि मुख्यमंत्री कहते हैं कि साजिश हुई है तो इस मामले की जांच हाईकोर्ट के सिटिंग जज से करवाई जाए। अगर यह सोची समझी साजिश है तो जांच में जनता को पता चल जाएगा। वहीं भाजपा के विधायक सत्यप्रकाश ने कांग्रेस विधायक मामन खान के बयान प्याज के छिलके की तरह फोड़ देंगे को उठाया।  


संबंधित समाचार