होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

कल अयोध्या के दौरे पर रहेंगे PM मोदी, रामनगरी को देंगे 16 हजार करोड़ की सौगात

कल अयोध्या के दौरे पर रहेंगे PM मोदी, रामनगरी को देंगे 16 हजार करोड़ की सौगात

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल रामनगरी अयोध्या के दौरे पर रहेंगे, PM मोदी के रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले अयोध्या आगमन पर उनके द्वारा कई परियोजनओं को हरी झंड़ी दिखाई जायेगी। कल होने वाले दौरे पर PM मोदी ने अयोध्या को एयरपोर्ट, हाईवे और नई रेलवे लाइन की सौगात देंगे। वहीं प्रधानमंत्री के दौरे पर से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने बताया कि यह दौरा विकास के युग को प्रारंभ करने वाला साबित होगा। साथ ही अयोध्या को एक नया अंतराराष्ट्रीय एयरपोर्ट भी मिलेगा। वहीं कुल 16,000 करोड़ की  सौगात अयोध्या को मिलेगी।

वहीं इन परियोजनाओं में राम-जन्मभूमि राम मंदिर से जुड़ी कई परियोजनओं पर भी अधिक फोकस होगा। कल 4 प्रमुख पथों का भी लोकापर्ण भी होगा। PM मोदी के अयोध्या दौरे को खास बनाने के लिए  CM योगी ने निर्देश दिए हैं। जिसको लेकर गुरूवार को वरिष्ठ मंत्री सूर्य प्रताप शाही, दयाशंकर और अयोध्या की मेयर ने स्थानिय प्रशासन के साथ बैठक भी की। PM मोदी के रोड शो की सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद और सड़क पर साफ-सफाई रखने के निर्देश भी दिए

मुख्यमंत्री योगी ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री मोदी कल एक जनसभा को भी संबोधित भी करेंगे। इस विशाल जनसभा में करीब 2 लाख की भीड जुटेगी, जिसके लिए भीड प्रबंधन पर जोर दिया जायेगा साथ ही, जनसभा के दौरान डॉक्टरों की भी तैनाती की गई है। और हवाई निगरानी के लिए ड्रोन की सहायता ली जायेगी। 

इन परियोजाओं का होगा लोकार्पण

1-मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम एयरपोर्ट- 1463

2-अयोध्या-जगदीशपुर हाइवे- 2185

3-  धर्म पथ - 65.40

4- अयोध्या रेलवे स्टेशन प्रथम फेज-241

5- राजर्षि दशरथ मेडिकल कालेज- 245.64

6-भक्तपथ- 68.04

7- जौनपुर-बाराबंकी रेलवे लाइन दोहरीकरण-1919

8-एनएच-27 बाईपास से रामजन्मभूमि हाईवे- 44.98

9-बड़ी बुआ रेलवे ओवरब्रिज- 74.25

10- मल्हौर से डालीगंज लाइन दोहरीकरण मय विद्युतीकरण- 200

11- राम पथ- 844.93
( अन्य कुल 31 परियोजनाएं शामिल हैं)।
 
 


संबंधित समाचार