होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

26/11 Mumbai attack: PM मोदी ने मुंबई आतंकी हमले के शहीदों को दी श्रद्धांजलि

26/11 Mumbai attack: PM मोदी ने मुंबई आतंकी हमले के शहीदों को दी श्रद्धांजलि

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने रविवार को मन की बात (PM Modi Mann Ki Baat) के 107वें संस्करण के दौरान  मुंबई आतंकी हमले (26/11 Mumbai attacks) की घटना की 15वीं बरसी पर इस आतंकी हमले के शहीदों को याद किया। प्रधानमंत्री ने इस घटना को सबसे कायरतापूर्ण आतंकी हमला बताते हुए कहा कि हम इस दिन को कभी नहीं भूल सकते हैं। इसी दिन देश पर सबसे कायरतापूर्ण आतंकी हमला हुआ था।

उन्होंने हमलों में अपनी जान गंवाने वाले सभी शहिदों को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की और कहा कि पूरा देश आज शहीद हुए हमारे देश के बहादुर लोगों को याद कर रहा है। पीएम मोदी ने आतंकवादी हमले को लेकर कहा कि इस हमले से आतंकियों ने हमारी जड़े हिलाने की कोशिश की किंतु  भारत ने इस घटना से उबरने के लिए अपनी क्षमता का इस्तेमाल किया और अब उसी साहस का इस्तेमाल आतंकवाद को कुचलने के लिए कर रहा है।

वहीं विदेश मंत्री एस जयशंकर ने भी मुंबई आतंकी हमला 2008 (Mumbai attack 2008) के भयानक कृत्य को लेकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि हमलों की योजना बनाने और उसे अंजाम देने के लिए जिम्मेदार लोगों को न्याय के दायरे में लाने की भारत की अभी खोज बनी हुई है। 26/11 मुंबई आतंकी हमले को आज 15 साल हो गए हैं। इन भयावह कृत्यों की योजना बनाने और उन्हें अंजाम देने के लिए जिम्मेदार लोगों को न्याय के कटघरे में लाने की हमारी कोशिश जारी है।
 


संबंधित समाचार