होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

PM मोदी ने टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले भारतीय खिलाड़ियों के दल से की मुलाकात, कही ये बात

PM मोदी ने टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले भारतीय खिलाड़ियों के दल से की मुलाकात, कही ये बात

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टोक्यो ओलंपिक 2020 में भाग लेने वाले भारतीय खिलाड़ियों के दल से मुलाकात की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले भारतीय खिलाड़ियों के दल से मुलाकात के दौरान पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी से जुड़ा एक किस्सा भी साझा किया।

पीएम नरेंद्र मोदी ने मुक्केबाज़ मेरी कॉम, कांस्य पदक विजेता पहलवान बजरंग पूनिया, रजत पदक विजेता मीराबाई चानू समेत सभी ओलंपिक में भाग लेने खिलाड़ियों से बात की। इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने देश की अर्थव्यवस्था में क्या बदलाव करना चाहिए जैसे सुझाव भी मांगे हैं।

इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं आप लोगों से कुछ मांगना चाहता हूं। 15 अगस्त 2023 तक आपमें से हर खिलाड़ी 75 स्कूलों में जाएं और बच्चों के साथ 1 घंटा बिताए। कब खाना, क्या खाना, कितना खाना, पानी शुद्ध होना चाहिए, ऐसे विषयों में थोड़ी उदासीनता है। आप उन लोगों को समझा सकते हो कि संतुलित आहार का क्या महत्व है।

इसके अलावा पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि आप टोक्यो में बहुत से खिलाड़ियों से मिले होंगे, व्यवस्थाएं देखी होंगी। भारत में इंफ्रास्ट्रक्चर में क्या सुधार करना चाहिए, व्यवस्थाओं में क्या बदलाव करना चाहिए, प्रक्रियाओं में क्या बदलाव करना चाहिए। अगर आप लिखित नोट मुझे भेजेंगे तो सरकार को निर्णय करने में मदद होगी।

यह भी पढ़ें- तालिबान ने पूरी दुनिया से किये ये 10 बड़े वादे, जानें