होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

भोपाल मे पीएम मोदी ने UCC,तीन तलाक पर रखी राय, विपक्ष के घोटालों पर कार्रवाई की दी गारंटी

भोपाल मे पीएम मोदी ने UCC,तीन तलाक पर रखी राय, विपक्ष के घोटालों पर कार्रवाई की दी गारंटी

 

PM Modi in Mera Booth Sabse Majboot: पीएम मोदी ने आज एमपी के भोपाल में आयोजित 'मेरा बूथ, सबसे मजबूत' कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस दौरान पीएम मोदी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए समान नागरिक संहिता (UCC) और विपक्ष की बैठक और तीन तलाक जैसे अहम मुद्दों पर अपनी प्रतिक्रिया दी। साथ ही विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। वहीं इस दौरान कार्यकर्म में पीएम मोदी के साथ बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मौजूद रहें। 

इस लेख में खासतौर पर आइए पढ़ते हैं..पीएम मोदी ने एमपी के भोपाल में आयोजित 'मेरा बूथ, सबसे मजबूत' कार्यक्रम में किन मुद्दों पर अपनी बात रखी।

1.प्रधानमंत्री मोदी ने भोपाल में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि मध्य प्रदेश की धरती की बीजेपी को सबसे बड़ा राजनीतिक दल बनाने में बहुत बड़ी भूमिका है। उन्होंने कहा कि आज उन्हें 6 राज्यों को जोड़ने वाली वंदे भारत को एक साथ हरी झंड़ी दिखाने का अवसर मिला। मध्य प्रदेश, झारखंड, बिहार, कर्नाटक, गोवा और महाराष्ट्र की जनता को इस आधुनिक वंदे भारत ट्रेन की कनेक्टिविटी के लिए बधाई देता हूं।

2. पीएम ने आगे कहा कि बीजेपी की सबसे बड़ी ताकत आप सभी कार्यकर्ता हैं। आप सिर्फ बीजेपी ही नहीं, आप सब सिर्फ दल ही नहीं, देश के संकल्पों के सिद्धी के भी मजबूत सिपाही हैं। बीजेपी के हर कार्यकर्ता के लिए देश हित सर्वोपरि है, दल से बड़ा देश है। केंद्र सरकार के 9 वर्ष पूर्ण होने पर देश भर में जो कार्यक्रम हो रहे हैं और उसमें आप लोग (कार्यकर्ता) जो मेहनत कर रहे हैं उसकी जानकारियां लगातार मुझ तक पहुंच रही हैं। मैं जब अमेरिका और मिस्र में था, तो भी आपके प्रयासों के बारे में लगातार जानकारी मिलती रहती थी। वहां से लौट कर आप लोगों से मिलना मेरे लिए ज्यादा सुखद है, आनंदायक है।

3. पीएम ने कहा कि आज मैं एक साथ बूथ पर काम करने वाले 10 लाख कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहा हूं। शायद किसी भी राजनीतिक दल के इतिहास में ग्रास रूट लेवल पर व्यवस्थित तरीके से इतना बड़ा कार्यक्रम कभी नहीं हुआ होगा जितना बड़ा आज यहां हो रहा है। कार्यकर्ता के दिल में और ज्यादा काम करने की भूख होना। ये बहुत बड़ी ताकत है। भारत विकसित तभी होगा जब गांव विकसित होगा। इसके लिए छोटे छोटे प्रयास भी बहुत बड़ा असर दिखा सकते हैं जैसे- हमारा गांव कैसे हरा-भरा हो, सोलर को कैसे बढ़ाएं, सोलर एनर्जी की कैसे आदत डालें. बैंकों से मदद कैसे दिलवाएं।

4. प्रधानमंत्री ने कहा कि बीजेपी कार्यकर्ता ये सोचें कि मेरे बूथ में कोई बच्चा ड्रॉप आउट नहीं होगा। बेटा हो या बेटी, हर शत-प्रतिशत शिक्षित होगा। उन्होंने कहा कि हम तो गांव-गांव जाकर हर मौसम, हर परिस्थिति में जनता के बीच जाकर खुद को खपाने वाले लोग हैं।

5. पीएम ने कहा कि कुछ लोग सिर्फ अपने ही दल के लिए जीते हैं, दल का ही भला करना चाहते हैं और वो ये सब इसलिए करते हैं क्योंकि उन्हें भ्रष्टाचार का, कमीशन का, कट मनी का हिस्सा मिलता है. उन्होंने जो रास्ता चुना है उसमें ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ती और ये रास्ता है तुष्टिकरण का. एक तरफ इस तरह के लोग हैं जो तुष्टिकरण कर अपने स्वार्थ के लिए छोटे-छोटे कुनबे दूसरों के खिलाफ खड़े कर देते हैं और दूसरी तरफ हम बीजेपी के लोग हैं. हमारे संस्कार अलग हैं, हमारे संकल्प बड़े हैं और हमारी प्राथमिकता दल से पहले देश की है.

6. तीन तलाक के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि जो भी तीन तलाक के पक्ष में बात करते हैं, जो भी इसकी वकालत करते हैं। वो वोट बैंक के भूखे लोग मुस्लिम बेटियों के साथ बहुत बड़ा अन्याय कर रहे हैं. तीन तलाक से केवल बेटियों पर अन्याय नहीं होता पूरे परिवार तबाह हो जाते हैं। अगर तीन तलाक इस्लाम का जरूरी अंग है तो पाकिस्तान, कतर, जॉर्डन, इंडोनेशिया जैसे देशों में क्यों इसको बंद कर दिया. भारत के मुसलमान भाई बहनों को ये समझना होगा कि कौन से राजनीतिक दल उनको भड़का कर उनका राजनीतिक फायदा ले रहे हैं।

7. यूसीसी का जिक्र करते हुए पीएम ने कहा कि हम देख रहे हैं कि यूनिफॉर्म सिविल कोड के नाम पर ऐसे लोगों को भड़काने का काम हो रहा है। एक घर में एक सदस्य के लिए एक कानून हो और दूसरे के लिए दूसरा तो घर चल पायेगा क्या? तो ऐसी दोहरी व्यवस्था से देश कैसे चल पाएगा? देश दो कानूनों पर कैसे चल सकता है? भारत के संविधान में भी नागरिकों के समान अधिकार की बात कही गई है। सुप्रीम कोर्ट ने बार-बार कहा है कि समान नागरिक संहिता लाओ, लेकिन ये वोट बैंक के भूखे लोग हैं।  वोट बैंक की राजनीति करने वालों ने पसमांदों मुसलमानों का शोषण किया है, लेकिन उनकी कभी चर्चा नहीं हुई। उन्हें आज भी बराबरी का हक नहीं मिलता।

8. विपक्षी दलों की बैठक पर पीएम ने कहा कि बीजेपी के जो घोर विरोधी दल हैं. 2014 हो या 2019 दोनों ही चुनावों में उतनी छटपटाहट नहीं दिखी जितनी आज दिख रही है। जिन लोगों को कुछ लोग पहले अपना दुश्मन बताते थे, पानी पी-पी कर गाली देते थे, आज उनके सामने साष्टांग प्रणाम कर रहे हैं. उनकी ये बेचैनी दिखलाती है कि देश की जनता ने 2024 के चुनाव में बीजेपी को वापस लाने का मन बना लिया है। 2024 में फिर एक बार बीजेपी की प्रचंड विजय तय है, इसी वजह से तमाम विपक्षी दल बौखलाए हुए हैं।

9. पीएम ने कहा कि आजकल एक नया शब्द बहुत प्रचलित हो रहा है- वो शब्द गारंटी हैं, ये विपक्षी दल की किसी चीज की गारंटी हैं. ये गारंटी भ्रष्टाचार की, लाखों-करोड़ रुपयों के घोटालों की है. कुछ दिन पहले इनका एक 'फोटो ऑप' कार्यक्रम हुआ था उसमें उन सबका मिल कर टोटल लगाएंगे तो ये सारे मिल कर 20 लाख करोड़ रुपये के घोटाले की गारंटी हैं. कांग्रेस का अकेले ही लाखों करोड़ का घोटाला है।

10. विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए पीएम ने कहा कि आज मैं भी एक गारंटी देना चाहता हूं. अगर उनकी (विपक्ष) घोटाले की गारंटी है, तो मोदी की भी एक गारंटी है और मेरी गारंटी है- हर घोटालेबाज पर कार्रवाई की गारंटी। हर चोर-लूटेरे पर कार्रवाई की गारंटी, जिसने गरीब को लूटा है, देश को लूटा है उसका हिसाब तो होकर ही रहेगा। आज जब जेल की सलाखें सामने दिख रही हैं तब जाकर इनकी ये जुगलबंदी हो रही है। 


संबंधित समाचार