होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Rojgar Mela: वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये PM Modi ने 51,000 नियुक्ति पत्र वितरित किए

Rojgar Mela: वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये PM Modi ने 51,000 नियुक्ति पत्र वितरित किए

 

PM Modi Rozgar Mela:पीएम नरेन्द्र मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये रोजगार मेले में शामिल हुए। इस कार्यक्रम में पीएम ने 51,000 से अधिक कर्मियों को नियुक्ति पत्र बाटें। यह रोजगार मेला देशभर में 45 स्थानों पर आयोजित किया गया। जिसके तहत केंद्रीय गृह मंत्रालय ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF), सीमा सुरक्षा बल (BSF), सशस्त्र सीमा बल (SSB), असम राइफल्स, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF), भारत तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के साथ-साथ दिल्ली पुलिस में कर्मियों की भर्ती किया। इस दौरान पीएम नरेन्द्र मोदी ने कार्यक्रम में मौजूद लोगों को संबोधित किया।

 

 

इसके साथ ही केंद्र द्वारा नवनियुक्त कर्मियों को आईजीओटी (IGOT)कर्मयोगी पोर्टल पर एक ऑनलाइन मॉड्यूल ‘कर्मयोगी प्रारंभ’ के माध्यम से खुद को प्रशिक्षित करने का अवसर दे रहा है। जहां ‘कहीं भी किसी भी उपकरण को सीखने के प्रारूप के लिए 673 से अधिक ई-लर्निंग पाठ्यक्रम उपलब्ध कराए गए हैं।

IGOT Karmyogi Portal....Click here

 

बता दें कि कार्यक्रम के पहले पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पीएम मोदी ने कहा था कि ‘रोजगार मेला, रोजगार सृजन को सर्वोच्च प्राथमिकता देने की हमारी प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक अहम कदम है। इसी कड़ी में आज सुबह 10:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 51,000 से अधिक नियुक्ति-पत्र वितरित करने का सुअवसर मिलेगा।’ 


संबंधित समाचार