होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

पेरिस ओलंपिक जाने वाले भारतीय दल से मिले PM,नीरज चौपड़ा,पीव सिंधू समेत तमाम खिलाड़ियों से की खास बात

पेरिस ओलंपिक जाने वाले भारतीय दल से मिले PM,नीरज चौपड़ा,पीव सिंधू समेत तमाम खिलाड़ियों से की खास बात

 

Paris Olympics 2024: ओलंपिक में भाग लेने वाले खिलाड़ियों के एक दल से पीएम मोदी ने मुलाकात कर उन्हों जीत का मंत्र दिया। पीएम मोदी ने नीरज चोपड़ा, मुक्केबाज निकहत जरीन और ओलंपिक में दो बार की पदक विजेता बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु से वर्चुअल बातचीत भी की। 

2024 ओलंपिक का आयोजन फ्रांस की राजधानी पेरिस में आयोजित हो रहा है। ओलंपिक 2024 26 जुलाई से 11 अगस्त तक चलेगा। इस मेगा इवेंट के लिए लगभग 120 भारतीय खिलाड़ियों का दल पेरिस जाएगा। खिलाड़ियों के रवाना होने से पहले पीएम ने  खास बातचीत कर उन्हें जीत का मंत्र दिया।

पीएम ने कहा, "आप ओलंपिक में जाने और जीतने के मूड में हैं और मैं आपके जीतने के बाद वापस आने पर आपका स्वागत करने के मूड में हूं। मेरी कोशिश है कि मैं खेल जगत से जुड़े हमारे देश के सितारों से मिलता रहूं, नई चीजें सीखता रहूं और उनके प्रयासों को समझता रहूं और सरकार के तौर पर अगर व्यवस्था में कुछ बदलाव की जरूरत है, कुछ प्रयासों को बढ़ाने की जरूरत है तो मैं इस दिशा में काम करता रहता हूं। मेरी कोशिश है कि सभी से सीधा संवाद हो।"

पीएम मोदी ने नीरज चोपड़ा से मांगा चूरमा

खिलाड़ियों से बातचीत की कड़ी में पीएम मोदी ने जब नीरज चोपड़ा से बातची करनी शुरु की तो नीरज चोपड़ा ने कहा पीएम मोदी से पूछा, सर कैसे हो आप, इसपर पीएम ने कहा, मैं वैसा ही हूं। तेरा चूरमा इस बार आया नहीं, इसपर नीरज ने कहा, ” चूरमा लेकर आएंगे सर इस बार। हमारी ट्रेनिंग काफी अच्छी चल रही है। इस बार मैं काफी कम कम्पटीशन खेला हूं क्योंकि बीच बीच में इंजरी होती रही है। 1 महीना है हमारे पास ओलंपिक्स के लिए और ट्रेनिंग बहुत बढ़िया चल रही है”।

PM ने खिलाड़ियों को दी शुभकामनाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओलंपिक में भाग लेने वाले खिलाड़ियों दल से मिलने के बाद सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर लिखा कि। मुझे विश्वास है कि हमारे खिलाड़ी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे और भारत को गौरवान्वित करेंगे। उनकी जीवन यात्रा और सफलता 140 करोड़ भारतीयों की उम्मीद बंधाती है। 

भारत ने अभी तक ओलंपिक के इतिहास में कुल 35 पदक जीते हैं। जिसमें 10 गोल्ड, 9 सिल्वर और 16 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं। भारत ने सबसे ज्यादा गोल्ड मेडल हॉकी में जीते हैं। भारत ने 8 गोल्ड मेडल हॉकी में जीते हैं। भारतीय खिलाड़ियों के दल के साथ खेल मंत्री मनसुख मांडविया, खेल राज्य मंत्री रक्षा खडसे और भारतीय ओलंपिक संघ की अध्यक्ष पीटी उषा भी थीं। 


संबंधित समाचार