होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Petrol Diesel Price Today: इस महीन में डीजल हुआ 7 रुपये महंगा, जानें अपने राज्य का ताजा रेट

Petrol Diesel Price Today: इस महीन में डीजल हुआ 7 रुपये महंगा, जानें अपने राज्य का ताजा रेट

 

देश में बीते 3 दिनों से लगातार पेट्रोल डीजल के दामों में बढ़ोतरी हो रही है। शुक्रवार 22 अक्टूबर को सुबह 6 बजे 35 पैसे की बढ़ोतरी हुई है। हर दिन तेल के दामों में बढ़ोतरी ऑयल मार्केटिंग कंपनियों के द्वारा की जाती है। दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 106. 89 रुपये प्रतिलीटर और डीजल 95.62 रुपये प्रति लीटर हो गया है।

डीजल 7 रुपये महंगा हुआ

एक रिपोर्ट के मुताबिक, पेट्रोल की तुलना में डीजल तेजी से महंगा हो रहा है। ऐसे में देश में महंगाई का सामना भी आम लोगों को करना पड़ सकता है। भारत में पेट्रोल खुले बाजार में महंगा बिकता है और डीजल सस्ता बिकता है। लेकिन 24 सितंबर से शुरू हुई डीजल में बढ़ोतरी बढ़ती ही जा रही है। हालांकि बीच में कुछ दिनों का ब्रेक भी लगा था। इस दौरान पेट्रोल से डीजल महंगा हो गया है। पिछले 22 दिनों में ही देश में डीजल की कीमत 7 रुपये प्रति लीटर महंगा हो गया है।

पेट्रोल डीजल के दाम

मुंबई में डीजल अब 103.63 प्रति लीटर बिक रहा है और जबकि दिल्ली में इसकी कीमत 95.62 प्रति लीटर है। कोलकाता में पेट्रोल 107.44 रुपये प्रति लीटर और डीजल 98.73 रुपये प्रति लीटर में मिल रहा है। चेन्नई में शुक्रवार को पेट्रोल 103.92 रुपये प्रति लीटर और डीजल 99.92 रुपये प्रति लीटर पहुंच गया। जहां पेट्रोल पहले ही देश के सभी प्रमुख शहरों में 100 लीटर या उससे अधिक का आंकड़ा छू चुका है। वहीं डीजल ने एक दर्जन से अधिक राज्यों में उस स्तर को छू लिया है और श्रीनगर से चेन्नई तक डीजल मंहगा हो गया है। सबसे महंगा तेल राजस्थान के सीमावर्ती शहर गंगानगर में है। जहां पेट्रोल 119.05 प्रति लीटर और डीजल 109.88 प्रति लीटर बिक रहा है।

यह भी पढ़ें- Petrol Diesel :कच्चे तेल के दामों में एक बार फिर बड़ा उछाल, राजधानी में 106 के पार पहुंचा पेट्रोल


संबंधित समाचार