होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Petrol-Diesel Price 22 Sep 2024: यहां देखें पेट्रोल और डीजल की ताजा कीमत

Petrol-Diesel Price 22 Sep 2024: यहां देखें पेट्रोल और डीजल की ताजा कीमत

 

Today Petrol Diesel Price: अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में मंदी के बावजूद भारत में पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतें आम लोगों के बजट पर बुरा असर डाल रही हैं। पेट्रोल और डीजल की कीमतें अभी भी आसमान छू रही हैं। लोगों को उम्मीद थी कि मोदी 3.0 के पहले बजट के बाद कीमतों में राहत मिलेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

फिर भी कीमतें कम होती नहीं दिख रही हैं। रविवार सुबह पेट्रोल और डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ। कीमतें जस की तस हैं। अगर आप पेट्रोल-डीजल से टंकी भरवाना चाहते हैं तो पहले रेट पता कर लें।

जानिए इन महानगरों में पेट्रोल के दाम

आज राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दाम 94.72 रुपये प्रति लीटर हैं. मुंबई में पेट्रोल के दाम 103.44 रुपये प्रति लीटर हैं. कोलकाता में पेट्रोल के दाम 104.95 रुपये प्रति लीटर हैं. वहीं, चेन्नई में पेट्रोल के दाम 100.75 रुपये प्रति लीटर हैं।

यहां जानें डीजल के दाम

आज देश की राजधानी दिल्ली में डीजल के दाम 87.62 रुपये हैं. मुंबई में डीजल के दाम 89.97 रुपये हैं. कोलकाता में डीजल के दाम 91.76 रुपये प्रति लीटर और चेन्नई में डीजल के दाम 92.34 रुपये प्रति लीटर हैं।

जानिए इन शहरों में पेट्रोल और डीजल के दाम

आज हरिद्वार में पेट्रोल के दाम 92.60 रुपये प्रति लीटर हैं. आज गाजियाबाद में पेट्रोल के दाम 94.65 रुपये प्रति लीटर हैं. आज नोएडा में पेट्रोल के दाम 94.66 रुपये प्रति लीटर हैं. आज गोरखपुर में पेट्रोल 94.84 रुपये प्रति लीटर है। आज अगरतला में पेट्रोल 97.47 रुपये प्रति लीटर है। आज गंगटोक में पेट्रोल 101.50 रुपये प्रति लीटर है। आज पुडुचेरी में पेट्रोल 94.21 रुपये प्रति लीटर है।

हर दिन सुबह 6 बजे हम कीमतें जारी करते हैं

भारत में पेट्रोल और डीजल की कीमतें अंतरराष्ट्रीय कच्चे तेल की कीमतों पर आधारित होती हैं। भारतीय तेल विपणन कंपनियां अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के आधार पर कीमतों की समीक्षा करने के बाद हर दिन पेट्रोल और डीजल की कीमत निर्धारित करती हैं। हर दिन सुबह 6 बजे इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम विभिन्न शहरों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों की जानकारी अपडेट करते हैं।

यह भी पढ़ें- Haryana Election 2024: हरियाणा में सैलजा को लेकर गरमाई सियासत, CM नायब सिंह सैनी ने दिया बड़ा बयान


संबंधित समाचार