होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

राज्यसभा में सभापति और खड़गे के बीच तीखी बहस, जगदीप धनखड़ बोले-मैं उस स्तर पर नहीं आना चाहता...

राज्यसभा में सभापति और खड़गे के बीच तीखी बहस, जगदीप धनखड़ बोले-मैं उस स्तर पर नहीं आना चाहता...

 

Rajya Sabha: राज्यसभा में मंगलवार को सभापति जगदीप धनखड़ और मल्लिकार्जुन खड़गे के बीच तीखी नोकझोक हुई,जब खड़गे अचानक उठते है और कहते हैं कि मुझे सोनिया गांधी ने बनाया है, न रमेश और न आप बना सकते हैं, जनता ने मुझे बनाया है। मेरे को बनाने वाले यहां बैठे हैं, सोनिया गांधी की और इशारा करते हुए मल्लिकार्जुन खड़गे ने इस बात को कहा।
 
इसके बाद राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ खड़गे को कहते है कि-  मैं उस स्तर पर नहीं आना चाहता। मेरी बात को ध्यान से सुनिए। राज्यसभा के इतिहास में चेयर का इस कदर अपमान नहीं हुआ। आप हर समय चेयर को रनडाउन करने की कोशिश करते हैं। आप अचानक खड़े हो जाते हैं और बिना यह समझे कि मैं क्या कह रहा हूं, कुछ भी बोल देते हैं। कितने मौके आए हैं जब आपकी प्रतिष्ठा को कितना बड़ा धक्का लगा है और मैंने आपकी प्रतिष्ठा को बचाने का प्रयास किया है। 

आपको किसने बनाया, ये आप जानें। "मेरे में बहुत सहनशक्ति है। मैं खून के घूंट भी पी सकता हूं। आप हर बार कुर्सी को नीचा नहीं दिखा सकते। आप हर बार कुर्सी का अनादर नहीं कर सकते। अब आपको आत्मचिंतन करने का समय आ गया हैं।

बता दें कि सदन में कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी अपने संबोधन में केंद्र सरकार पर मणिपुर, काले धन और लद्दाख के मुद्दे पर केंद्र सरकार पर हमला बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि सरकार ने बीते 10 वर्षों में जो वादे किए थे, उन्हें पूरा नहीं किया गया। प्रमोद तिवारी जब ये कह रहे थे तो कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने बीच में कुछ कहना शुरू कर दिया, जिस पर सभापति ने कड़ी आपत्ति जताई।

फिर प्रमोद तिवारी दुबारे से अपना संबोधन शुरु करते है और कहते है कि दुनिया के बाजारों में तेल के दाम घटे और यहां बढ़े, इसमें प्रधानमंत्री के अपने दोस्तों यारों का कुछ है....। इस पर सभापति ने प्रमोद तिवारी को टोका कि बिना तथ्यों के आधार पर ऐसे आरोप मत लगाइए। इस दौरान फिर से जयराम रमेश ने अपनी सीट से खड़े होकर कुछ कहना शुरू कर दिया। सभा पति ने फिर से जयराम रमेश के प्रति नाराजगी जाहिर की और तंज कसा कि जयराम रमेश इतने समझदार है कि उन्हें खरगे की जगह बैठना चाहिए। इस पर खड़गे खड़े होते है और कहने लगते है कि मुझे सोनिया गांधी ने बनाया है...।


संबंधित समाचार