होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Pakistan News: जेल में सजा काट रहे इमरान खान ने शेख मुजीबुर्रहमान से की अपनी तुलना

Pakistan News: जेल में सजा काट रहे इमरान खान ने शेख मुजीबुर्रहमान से की अपनी तुलना

 

पाकिस्तान के पूर्व PM इमरान खान (Imran Khan) ने एक बार फिर कार्यवाहक सरकार के खिलाफ जमकर हल्ला बोला है। इमरान खान (Imran Khan) इस वक्त सिफर केस (गोपनीय दस्तावेज लीक मामले) में पाकिस्तान की अडियाला जेल में लंबे समय से बंद हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि पाकिस्तान सरकार उन पर जुल्म ढहा रही है। वहीं इमरान ने बांग्लादेश (Bangladesh) के संस्थापक शेख मुजीबुर्रहमान (Sheikh Mujibur Rahman) से खुद की तुलना की। इमरान ने कहा कि मेरे साथ पाकिस्तान (Pakistan) में वही हो रहा है, जो उन्होंने शेख मुजीब के साथ किया था। 

बता दें कि इमरान खान ने सिफर केस में जेल से ट्रायल के फैसले पर कहा कि वह जेल के भीतर ही मरना पसंद करेंगे, लेकिन पाकिस्तान को नहीं छोड़ेंगे। साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि विपक्षी नेता उन्हें हटाने की साजिश रच रहे हैं। इससे पहले पाकिस्तान सरकार ने कोर्ट के आदेश के बाद इमरान खान पर हमले के खतरे को देखते हुए जेल से ही सिफर (Sifar) केस की सुनवाई को मंजूरी कर दी थी। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के अध्यक्ष इमरान खान गत 26 सितंबर से रावलपिंडी (RaWalpindi) की अडियाला जेल में बंद हैं।

इमरान खान (Imran Khan) ने मांग की है कि सिफर (Sifar) केस की सुनाई के दौरान पूर्व पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा (Bajwa) और अमेरिका (America) में पूर्व पाकिस्तानी राजदूत असद मजीद खान को भी तलब किया जाए। हालांकि, उनकी मांग पर कोर्ट (Court) और पाकिस्तान सरकार ने अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। 
 


संबंधित समाचार