होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

9 IPS अधिकारियों में से शत्रुजीत कपूर चुने गए हरियाणा के नए DGP,सरकार ने जारी किया आदेश

9 IPS अधिकारियों में से शत्रुजीत कपूर चुने गए हरियाणा के नए DGP,सरकार ने जारी किया आदेश

 

IPS officer Shatrujeet Kapur appointed new Haryana DGP:बुधवार यानी आज हरियाणा को अपना नया महानिदेशक मिल गया है। प्रदेश सरकार ने आदेश जारी करते हुए आईपीएस अधिकारी शत्रुजीत कपूर को नया पुलिस महानिदेशक नियुक्त किया है। बता दें कि इससे पहले पुलिस महानिदेशक का पद पीके अग्रवाल संभाल रहे थे। वह मंगलवार 15 अगस्त को ही रिटायर हुए हैं। 

गौरतलब है कि प्रदेश के नए डीजीपी का नाम शॉर्टलिस्ट करने के लिए हरियाणा सरकार ने करीब एक महीने पहले कमेटी को 9 आईपीएस अधिकारियों के नाम भेजे थे। जिसे लेकर गुरुवार को दिल्ली में यूपीएससी की एंपैनलमेंट कमेटी की बैठक हुई थी। इस बैठक में हरियाणा सरकार के मुख्य सचिव संजीव कौशल और डीजीपी पीके अग्रवाल भी मौजूद थे। जिसके बाद शत्रुजीत का नाम फ़ाइनल हुआ और उन्हें डीजीपी की जिम्मेदारी सौंप दी गई। 

बता दें कि शत्रुजीत सिंह कपूर को कार्यभार संभालने की तारीख से कम से कम दो साल के न्यूनतम कार्यकाल के लिए पुलिस महानिदेशक के रूप में नियुक्त किया गया है।

जानिए कौन हैं नए DGP कपूर?
हरियाणा काडर के आई.पी.एस. अधिकारी शत्रुजीत कपूर का जन्म 21 अक्तूबर 1966 को हुआ था। वह पंजाब के फगवाड़ा के मूल निवासी हैं, और वे 1990 बैच के आई.पी.एस.अधिकारी हैं। बी.टैक (मैकेनिकल इंजीनियरिंग) की डिग्री हासिल की है। कपूर की पुलिस अधीक्षक के रुप में उनकी पहली नियुक्ति 1995 में भिवानी में हुई थी। इसके बाद वे करनाल में पुलिस अधीक्षक हाइवे पैट्रोल एंड रोड सेफ्टी के पद पर नियुक्त हुए थे। 


संबंधित समाचार