होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

कभी 10 पैसे प्रति शेयर थी कीमत, आज पहुंचा 300 के पार, निवेशक हुए मालामाल

कभी 10 पैसे प्रति शेयर थी कीमत, आज पहुंचा 300 के पार, निवेशक हुए मालामाल

 

रामनगरी अयोध्या में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा से एक छोटी कंपनी रेस्पॉन्सिव इंड्रस्ट्रीज को बड़ा लाभ मिला है। कंपनी के शेयरों की कीमतों में भी जबरदस्त उछाल दर्ज किया गया है। इतना ही नहीं रॉकेट की तेजी से बढ़ते हुए इस शेयर की कीमत 7 प्रतिशत की वृद्धी के साथ 324.30 रूपए पर पहुंच गया है। कंपनी के शेयरों में यह बढ़त तब दर्ज की गई है, जब रेस्पॉन्सिव इंड्रस्ट्रीज से जुड़ी बड़ी अपडेट दलाल स्ट्रीट में सामने आई है।

बता दें कि कंपनी ने एक्सचेंज फाइलिंग में बताया है कि उसे रामनगरी अयोध्या में कई प्रतिष्ठित हॉस्पिटैलिटी और अन्य प्रोजेक्ट्स के लिए प्रमुख साझेदार के तौर पर चुना गया है। वहीं रेस्पॉन्सिव इंड्रस्ट्रीज का मानना है कि उसके द्वारा हासिल इन पार्टनरशिप से कंपनी के कुल रेवन्यू में इजाफा होगा।

कभी 10 पैसे थी कीमत आज शेयरधारक हुए मालामाल

रेस्पॉन्सिव इंड्रस्ट्रीज के शेयरों ने तूफानी बढ़त दिखाते हुए लॉन्ग टर्म निवेशकों को मालामाल कर दिया है। कंपनी का शेयर 20 अगस्त 2004 में 10 पैसे था जो अब बढ़कर 324.30 रूपए हो गया है। इस अंतराल में कंपनी के शेयरों ने 31,00,000 प्रतिशत का रिटर्न अपने निवेशकों को दिया। 

बीते 10 महिनों में दिखाई तेजी

रेस्पॉन्सिव इंड्रस्ट्रीज कंपनी ने बीते 10 माह में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। इस दौरान कंपनी के शेयरों कुल 200 प्रतिशत की वृद्धी दर्ज की गई। इस छोटी कंपनी के शेयर मार्च 2023 में 108.45 रूपए पर था जो अब बढ़कर 324.30 रूपए पर चला गया है।

इन क्षेत्रों में हासिल है महारत 

महारष्ट्र के थाणे बेस्ड रेस्पॉन्सिव इंड्रस्ट्रीज कंपनी पीवीसी प्रॉडक्ट्स बनाती है। यह कंपनी फलोरिंग, वॉल कवरिंग और सीलिंग के लिए इनोविटेव सॉल्युशन मुहैया कराती है। 


संबंधित समाचार