होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Nuh Violence: गुरुग्राम से हटाई गई धारा 144, कलेक्टर ने दिया आदेश

Nuh Violence: गुरुग्राम से हटाई गई धारा 144, कलेक्टर ने दिया आदेश

 

Nuh Violence:हरियाणा के नूंह जिले में बीते सोमवार को हुई सांप्रदायिक हिंसा के बाद करीब 5 दिनों तक नूंह और आस पास के इलाकों में दंगे की स्थिति बनी हुई थी। जिसके चलते नूंह और आस-पास के इलाकों में धारा 144 लागू की गई थी। हफ्तेभर से जारी इस फैसले के बाद आज सोमवार को हरियाणा के गुरुग्राम में धारा 144 हट दी गई है। जिलाधीश निशांत कुमार यादव ने 31 जुलाई को नूंह जिला में हुए सांप्रदायिक तनाव के मद्देनजर गुरुग्राम जिला में लागू धारा 144 को हटाने के आदेश जारी किए गए हैं। 

 

जारी आदेशों में कहा गया है कि 31 जुलाई को नूंह जिला में हुए सांप्रदायिक तनाव के मद्देनजर गुरुग्राम में अब, वर्तमान स्थिति के सावधानीपूर्वक मूल्यांकन के बाद और विभिन्न एजेंसियों से प्राप्त रिपोर्टों के आधार पर, यह देखा गया है कि जिला गुरुग्राम में सामान्य स्थिति वापस आ गई है और सीआरपीसी की धारा 144 के तहत लगाए गए प्रतिबंधों को जारी रखने की कोई आवश्यकता नहीं है।

जारी आदेशों में सभी नागरिकों को सलाह दी गयी है कि वे सावधानी बरतें और किसी भी संदिग्ध गतिविधि की सूचना तुरंत अधिकारियों को दें। प्रशासन अपने निवासियों की सुरक्षा और भलाई सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, और शांति भंग करने के किसी भी प्रयास या सांप्रदायिक सद्भाव को खतरे में डालने वाले कृत्यों से कानून की पूरी सख्ती से निपटा जाएगा। 


संबंधित समाचार