होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Nuh Violence:हरियाणा सरकार ने हाईकोर्ट को दिया जवाब, कहा-धर्म के आधार पर नहीं चला बुलडोजर

Nuh Violence:हरियाणा सरकार ने हाईकोर्ट को दिया जवाब, कहा-धर्म के आधार पर नहीं चला बुलडोजर

 

Nuh Violence:हरियाणा में नूंह गिंसा के बाद चले बुलडोजर  कार्रवाई का मामला पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में चल रहा है। बीते दिन हाईकोर्ट ने हरियाणा सरकार से इसे लेकर जवाब मांगा था जिसपर राज्य सरकार ने हाईकोर्ट द्वारा जारी नोटिस का जवाब दिया है। राज्य की बीजेपी सरकार ने अपने जवाब में सफाई दी है कि उसने धर्म के आधार पर कर्रवाई नहीं की है। सरकार ने अपने जवाब में कहा है कि उसने नियम के हिसाब से कार्रवाई की है। सरकार ने कोर्ट को विस्तृत जवाब देने के लिए एक हफ्ते का समय मांगा है। वहीं इस पूरे मामले की सुनवाई हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस कर रहे हैं। 

NUH VIOLENCE:नूंह में प्रशासन का बुलडोजर एक्टिव, हिंसा के बाद कई निर्माण जमींदोज

बता दें कि हरियाणा के नूंह में 31 जुलाई को हुई सांप्रदायिक हिंसा के बाद प्रशासन ने तीन से चार दिनों तक बुलडोजर कार्रवाई की थी। जिसके बाद उसपर गंभीर आरोप लगे थे कि सरकार एक धर्म और एक विशेष समुदाय के लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। इस संबंध में हाईकोर्ट में याचिका लगाई गई थी। याचिक पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने बुलडेजर कार्रवाई पर रोक लगा दी थी और इस संबंध में राज्य सरकार को नोटिस जारी किया था।

वहीं इस पर प्रशासन ता कहना था कि यह कार्रवाई राज्य के सीएम मनोहर लाल के निर्देश पर की जा रही है। साथ ही प्रशासन ने यह भी कहा था कि जिन लोगों के खिलाफ बुलडोजर कार्रवाई की जा रही है, उनमें से कई लोग हिंसा में शामिल हुए थे और पथराव किया था। प्रशासन ने एक होटल को यह कहते हुए तोड़ दिया था कि यहीं से पथरावा किया गया था। साथ ही प्रशासन ने यह भी कहा था कि होटल अवैध तरीके से बना था। 


संबंधित समाचार