होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Nuh Violence:28 अगस्त को मेवात में फिर निकलेगी बृज मंडल यात्रा, इंटरनेट-SMS बंद

Nuh Violence:28 अगस्त को मेवात में फिर निकलेगी बृज मंडल यात्रा, इंटरनेट-SMS बंद

 

Nuh Violence: हरियाणा के नूंह जिले में हिन्दू संगठनों की ओर से एक बार फिर शोभा यात्रा निकालने का ऐलान किया गया है। यात्रा 28 अगस्त यानी रविवार को निकाली जाएगी, जिसकी लिए हिन्दू संगठनों ने तैयारी कर ली है। ऐसे में सरकार और प्रशासन की ओर से इंटरनेट सेवा पर आज से ही पाबंदी लगा दी गई है। 

ब्रजमंडल शोभा यात्रा निकाली जाएगी
हिंदू संगठनों की ओर से नूंह में इस महीने की 28 तारीख को ब्रजमंडल शोभा यात्रा निकाली जाएगी। ऐसे में जिला प्रशासन अलर्ट मोड में है। हाल ही में हुई नूंह हिंसा को देखते हुए प्रशासन अलर्ट मोड में है और जिले में इंटरनेट को 29 अगस्त तक के लिए बंद कर दिया गया है। इस दौरान केवल कॉलिंग की सुविधा चालू रहेगी जबकि एसएमएस सेवा भी पूरी तरह से ठप रहेगी।

जलाभिषेक यात्रा पूरी की जाएगी
दरअसल, हिंदू संगठनों की ओर से पलवल में महापंचायत की गई थी। इसमें तय किया गया था कि ब्रजमंडल जलाभिषेक यात्रा जो पिछली बार हिंसा के कारण रुक गई थी उसे पूरा किया जाएगा। ऐसे में 28 अगस्त को ब्रजमंडल जलाभिषेक यात्रा निकाली जाएगी। कोई हिंसा न हो इसलिए प्रशासन ने इंटरनेट सेवा को जिले में बंद कर दिया है। एसएमएस के जरिेए भड़काऊ पोस्ट या भ्रामक प्रचार न हो सके इसलिएस एसएमएस सेवा ठप रहेगी।

शोभायात्रा पर पथराव के बाद हुई थी हिंसा
बता दें कि पिछली बार विश्व हिंदू परिषद की ओर से नूंह और मेवात जिले में भव्य ब्रज मंडल शोभा यात्रा का आयोजन के दौरान पथराव के बाद से क्षेत्र में हिंसा भड़क उठी थी। इस घटना में कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया था। कई लोग घायल हुए थे। इस दौरान उपद्रवियों ने आम जन और पुलिसकर्मियों पर भी की थी।  


संबंधित समाचार