होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Nuh Violence:नूंह में प्रशासन का बुलडोजर एक्टिव, हिंसा के बाद कई निर्माण जमींदोज

Nuh Violence:नूंह में प्रशासन का बुलडोजर एक्टिव, हिंसा के बाद कई निर्माण जमींदोज

 

Nuh Violence:हरियाणा के नूंह जिले में हुई हिंसा के बाद प्रशासन की कार्रवाई शूरू हो गई है। बता दें कि जिला प्रशासन ने ऐसी कई इमारतों को चिन्हित किया है जहां से नूंह हिंसा के दौरान पथराव किया गया। इस कड़ी में जिला मुख्यालय नूंह शहर में नल्हड़ मोड़ के सामने स्थित बाइक शोरूम के गोदाम से सटे सहारा रेस्टोरेंट को बुलडोजर से ढहा दिया। सरकारी बुलडोजर ने रविवार दोपहर में तीन मंजिला होटल के भवन को ध्वस्त कर दिया।

 

छत से की गई थी पत्थरबाजी
बताया जा रहा है कि 31 जुलाई को शोभायात्रा के दौरान इसी होटल की छत से उपद्रवियों ने पथराव किया था। हिंसा के दौरान भीड़ इन ऊंची इमारतों पर चढ़ गई और वहां से जमकर पथराव किया। वहीं जिस बाइक गोदाम में बाइक लूट और आगजनी की बात सामने आई थी, उसकी दीवार भी इसी सहारा रेस्टोरेंट से पूरी तरह से सटी थी। इमारत की ऊंचाई ज्यादा होने की वजह प्रशासन ने बड़ी क्रेन जेसीबी मशीन को बुलाया और तीन मंजिला सहारा रेस्टोरेंट के भवन को चंद मिनट ध्वस्त कर दिया। इस दौरान आसपास से लोगों को हटा दिया गया ताकि किसी को चोट न आए।

 बता दें कि तोड़फोड़ अभियान के चौथे दिन सुबह तकरीबन 8 बजे के बाद सहारा रेस्टोरेंट को गिराने के काम शुरू किया गया था। अतिक्रमण के पहले पूरे क्षेत्र में सूरक्षा की कड़ी वयवस्था की गई थी। तावड़ सोहना मार्ग पर भी भारी पुलिस बल के साथ बड़े पैमाने पर अवैध कब्जों पर प्रशासन की कार्रवाई जारी है। बताया जा रहा है कि अभी भी प्रशासन ऐसी कार्रवाई कई दिनों तक जारी रहेगी। 

एक्शन में बुलडोजर 
बता दें कि इससे पहले शनिवार को भी नल्हड़ मेडिकल कॉलेज के पास ढाई एकड़ से ज्यादा जमीन पर अतिक्रमण कर बनाए गए 45 से अधिक अवैध निर्माणों को ध्वस्त कर दिया गया। इसके अलावा अडबर चौक से तिरंगा चौक पर भी कई अवैध निर्माणों को गिरा दिया गया। इसके अलावा तावड़ सोहना मार्ग पर भी भारी पुलिस बल के साथ बड़े पैमाने पर अवैध कब्जों पर प्रशासन की कार्रवाई जारी है। 


संबंधित समाचार