होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

अब घर बैठे देख सकेंगे The Kashmir Files, इस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर होगी रिलीज

अब घर बैठे देख सकेंगे The Kashmir Files, इस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर होगी रिलीज

 

कश्मीरी पंडितों (Kashmiri Pandits) के पलायन (exoduses) पर बनी 'द कश्मीर फाइल्स' (The Kashmir Files) महामारी के बाद थियेटर में रिलीज हुई अब तक की फिल्मों की कमाई से जुड़े सभी रिकॉर्ड तोड़ चुकी है। सिर्फ एक महीने में फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 250 करोड़ का आंकड़ा पार कर इतिहास रचा दिया है। सबसे अच्छी बात यह है कि जिन लोगों को इस फिल्म के OTT पर रिलीज होने का इंतजार था, अब वे इस फिल्म को जल्द ही देख पाएंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबकि, भारत के सबसे बड़े घरेलू वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ZEE5 ने 'द कश्मीर फाइल्स' के OTT स्ट्रीमिंग राइट्स हासिल कर लिए हैं। अब जल्द ही दर्शक यह फिल्म जी5 पर देख सकेंगे। इसी के साथ यह फिल्म 190 से भी ज्यादा देशों में हिंदी, तमिल, तेलुगु और कन्नड़ सहित कई भाषाओं में रिलीज होगी।

इसकी जानकारी खुद फिल्म के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) ने शेयर की है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर फिल्म का मोशन पॉस्ट साझा किया है। साथ ही उन्होंने लिखा है- World Digital premier coming soon.



कमाई के रिकॉर्ड तोड़े
विवेक अग्निहोत्री की यह फिल्म 11 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। रिलीज के पहले ही दिन फिल्म की जमकर तारीफ हुई थी और इसने धमाकेदार ओपनिंग डे बिजनेस किया था। इस फिल्म का बजट महज 20 करोड़ बताया जा रहा है और इसने 250 करोड़ से ज्यादा का फायदा कमाया है। अब डिजिटल प्रीमियर के साथ यह फिल्म ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंच सकेगी।

बता दें कि 'द कश्मीर फाइल्स' फिल्म में 80-90 के दशक में कश्मीरी पंडितों के नरसंहार (Genocide) और कश्मीर के अंदर एक समुदाय द्वारा उन पर किए गए अत्याचारों को बयां किया गया है। इस फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty), अनुपम खेर (Anupam Kher), दर्शन कुमार (Darshan Kumar), पल्लवी जोशी (Pallavi Joshi) और चिन्मय मंडलेकर (Chinmay Mandlekar) जैसे दिग्गज कलाकारों ने मुख्य भूमिका निभाई है।

यह भी पढ़ें- R Madhavan के बेटे वेदांत ने सिल्वर के बाद जीता गोल्ड, अक्षय कुमार ने दी बधाई


संबंधित समाचार