होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

कैनेडियन नागरिकों के लिए भारत में नो एंट्री, अगले आदेश तक सरकार ने सस्पेंड की वीजा सर्विस

कैनेडियन नागरिकों के लिए भारत में नो एंट्री, अगले आदेश तक सरकार ने सस्पेंड की वीजा सर्विस

 

Canada Visa Service Suspend: भारत और कनाडा के बीच बढ़ता तनाव के बीच भारत ने बड़ा फैसला लेते हुए कनाडा का वीजा सस्पेंड कर नागरिकों की एंट्री पर लगाई रोक लगा दी है। 

इससे पहले दोनों देशों के डिप्लोमेट्स को सस्पेंड किया और अब नई दिल्ली ने कनाडाई नागरिकों के लिए वीजा सेवाओं को अगले आदेश आने तक निलंबित कर दिया है। कनाडा के पीएम ने खालिस्तान समर्थक हरदीप सिंह निज्जर की हत्या का आरोप भारत पर लगाया है इस वजह से दोनों देशों के बीच तनाव तल्ख हो गए हैं। 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, वीजा सेवाओं के निलंबन को लेकर कोई औपचारिक घोषणा नहीं की गई है। लेकिन कनाडा में वीजा आवेदन केंद्र चलाने वाले बीएलएस इंटरनेशनल ने इस संबंध में अपनी कनाडाई वेबसाइट पर एक मैसेज पोस्ट किया है। इस पोस्ट में लिखा है "भारतीय मिशन से महत्वपूर्ण सूचना: परिचालन कारणों की वजह से गुरुवार (21 सितंबर 2023) से भारतीय वीजा सेवाओं को अगली सूचना तक निलंबित कर दिया गया है"।

बता दें कि इससे पहले विदेश मंत्रालय की ओस से एडवाइजरी जारी कर कहा गया था कि कनाडा जाने वाले भारतीय नागरिक सावधानी रखें। ऐसे किसी भी इलाके में न जाएं जहां पर भारत विरोधी घटनाएं हुई हों या फिर ऐसा होने की आशंका हो। इसके साथ ही कनाडा जाने पर सावधानी बरतने के लिए भी कहा गया था।


संबंधित समाचार