होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

No Confidene Motion:अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा शुरू; गौरव गोगोई ने पीएम मोदी से पूछे ये सवाल

No Confidene Motion:अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा शुरू; गौरव गोगोई ने पीएम मोदी से पूछे ये सवाल

 

No Confidence Motion:लोकसभा में मंगलवार को मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा शुरू हो चुकी है। इस दौरान कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा शुरू की। राहुल गांधी की संसद में सदस्यता बहाल होने के बाद कहा जा रहा था कि कांग्रेस की ओर से अविश्वास प्रस्ताव की शुरुआत राहुल गांधी करेंगे पर ऐसा नहीं हुआ। वहीं गौरव गोगोई को केंद्रीय संसदीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने टोका तो सदन के अंदर ही दोनों नेताओं के बीच बहस शुरु हो गई।

 

वहीं अविश्वास प्रस्ताव की शुरुआत गौरव गोगोई ने जैसे ही की, भाजपा सांसदों ने हंगामा शुरू कर दिया। कहा- सुबह सेक्रेटरी जनरल के यहां चिट्ठी आई थी कि राहुल गांधी जी बोलेंगे। हम तो उनके भाषण का इंतजार कर रहे हैं। अब गौरव गोगोई बोल रहे हैं। 5 मिनट में आखिर क्या हो गया। प्रह्लाद जोशी ने कहा कि राहुल गांधी अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा की शुरुआत करने वाले थे और इसको लेकर स्पीकर को लेटर दिया गया था तो आखिर क्यों राहुल गांधी नहीं बोल रहे हैं। गौरव गोगोई ने प्रह्लाद जोशी को जवाब देते हुए कहा कि क्या हम भी यह बताएं कि स्पीकर के दफ्तर के अंदर प्रधानमंत्री क्या-क्या कहते हैं, क्या मैं बताऊं ?

 

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि हां बताना चाहिए कि प्रधानमंत्री ने क्या कहा? संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि यह तो सार्वजनिक तौर पर सामने आ चुका है कि राहुल गांधी सबसे पहले बोलना चाहते थे।

'अविश्वास प्रस्ताव से तोड़ना हैं पीएम मोदी का मौन व्रत
गौरव गोगोई ने कहा, "अविश्वास प्रस्ताव लाना हमारी मजबूरी थी क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 80 दिनों तक मणिपुर की हिंसा पर चुप थे। उन्होंने कहा कि हम जानते हैं हमारे पास संख्या बल नहीं है लेकिन यह बात संख्या की है भी नहीं क्योंकि हम मणिपुर पर चर्चा करना चाहते हैं। उन्होंने कहा हम इस प्रस्ताव के कारण पीएम मोदी के मौन व्रत को तोड़ना चाहते हैं।" 

गोगोई ने आगे कहा कि पीएम मोदी को यह स्वीकार करना होगा कि उनकी डबल इंजन सरकार मणिपुर में विफल हो गई है।इसीलिए, मणिपुर में 150 लोगों की मौत हो गई है। लगभग 5000 घर जला दिए गए, लगभग 60,000 लोग राहत शिविरों में हैं और लगभग 6500 FIR दर्ज की गई हैं।

 

कांग्रेस नेता गौरव गोगोई ने पीएम मोदी से तीन सवालों के जबाव मांगे जिसमें से पहला है कि आजतक प्रधानमंत्री मोदी मणिपुर क्यों नहीं गए? कांग्रेस नेता का पीएम मोदी से दूसरा सवाल है कि मणिपुर पर बोलने में लगभग 80 दिन क्यों लग गए और जब बोले तो सिर्फ 30 सेकंड के लिए? इसके बाद कांग्रेस नेता पीएम मोदी से तीसरे सवाल का जवाब मांगते हुए कहा कि इतना सब कुछ मणिपुर में घट गया लेकिन अबतक प्रधानमंत्री ने मणिपुर के मुख्यमंत्री को बर्खास्त क्यों नहीं किया है?  


संबंधित समाचार