होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

रेलवे लाइन के किनारे गंदगी के ढेर में मिला नवजात का शव, जांच में जुटी पुलिस

रेलवे लाइन के किनारे गंदगी के ढेर में मिला नवजात का शव, जांच में जुटी पुलिस

 

हरियाणा के बहादुरगढ़ शहर में मानवता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। जन्म के बाद नवजात बच्ची को रेलवे लाइन किनारे गंदगी के ढेर में छोड़ दिया गया। रात भर ठंड में रहने के कारण बच्ची की मौत हुई या फिर मृत अवस्था में उसे कूड़े के ढेर में डाला गया, यह जांच का विषय है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पुष्टि हो सकेगी। राजकीय रेलवे पुलिस ने अज्ञात महिला के खिलाफ धारा 318 के तहत केस दर्ज कर लिया है। आरोपितों की पहचान के लिए पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगालने शुरू कर दिए हैं।

अस्पतालों और आशा वर्करों से भी हाल-फिलहाल में हुई डिलीवरी व गर्भवती महिलाओं का रिकॉर्ड लिया जाएगा। दरअसल, बराही फाटक के नजदीक बनाए गए नए पार्क व रेलवे लाइन के बीच कचरा फैला रहता है। शहर की तरफ आने-जाने के लिए लाइनपार के लोग भी अक्सर इस रास्ते से गुजरते हैं। शुक्रवार की सुबह करीब साढ़े छह बजे यहां से गुजर रहे किसी शख्स की नजर गंदगी के ढेर में पड़े नवजात बालक के शव पर पड़ी। उस राहगीर ने पुलिस कंट्रोल रूप में सूचना दी। सूचना पाकर जीआरपी टीम तुरंत मौके पर गई और जांच शुरू की।

जांच के दौरान शव बच्ची का पाया गया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर नागरिक अस्पताल में रखवा दिया। जहां शव मिला, वहां आसपास रहने वाले लोगों से पूछताछ की। शव बच्ची का है। बच्ची को मृत अवस्था में डाला गया या जीवित कूड़े के ढेर में डालने के बाद ठंड से मौत हुई, इसकी पुष्टि पोस्टमार्टम रिपोर्ट से होगी। लेकिन ये तय है डिलीवरी के तुरंत बाद बच्ची को नाल समेत कूड़े के ढेर में डाल दिया गया। जीआरपी से मामले के जांच अधिकारी रवि कुमार ने बताया कि अज्ञात महिला के खिलाफ धारा 318 के तहत केस दर्ज किया गया है। मामले में तफ्तीश शुरू कर दी है। आशा वर्करों और अस्पतालों से रिकार्ड जुटाना शुरू कर दिया है। सीसीटीवी फुटेज खंगाली जा रही है। जल्द ही इस मामले को सुलझाया जाएगा।

यह भी पढ़ें- रतिया: ज्वेलर्स को लाखों की चपेट लगाकर युवक फरार


संबंधित समाचार