होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Haryana News : चीन में तेजी से फैल रहा नया वायरस, हरियाणा में अलर्ट जारी

Haryana News : चीन में तेजी से फैल रहा नया वायरस, हरियाणा में अलर्ट जारी

 

Haryana News : चीन में तेजी से फैल रहे नए वायरस के बाद देश के सभी स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट किया जा रहा है। इसी कड़ी में केंद्र सरकार द्वारा हरियाणा को पत्र भेजकर सतर्क किया गया है। स्वास्थ्य महानिदेशक ने प्रदेश के सभी सिविल सर्जनों को एक पत्र लिखकर इस बारे में सतर्क किया है। हरियाणा स्वास्थ्य विभाग ने भी सभी जिलों में अलर्ट एडवाइजरी जारी कर दी है। जिसके बाद स्वास्थ्य केंद्रों पर सुविधाओं की जांच परख भी शुरू हो गई है। 

अस्पतालों में डॉक्टरों का कहना है कि अभी तक फेफड़ों की बिमारी से जुड़ा एक भी केस सामने नहीं आया है। वहीं सरकार की तरफ से अलर्ट आया है और इसके लिए उन्होंने अपनी तैयारियां भी परख ली है। अस्पतालों में  24 घंटे ऑक्सिजन सप्लाई उपलब्ध है। वैंटिलेटर, सी पैप और आईसीयू पूरी तक सुविधायुक्त है।

स्वास्थ्य महानिदेशक की ओर से कहा गया है कि कोरोना के दौरान जिस तरह से अस्पतालों में व्यवस्था की गई थी, उसी तरह से अब भी किसी प्रकार की अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए व्यवस्था की जाए। सभी सिविल सर्जन अपने आसपास की लैब संचालकों के साथ बैठक करेंगे। अस्पतालों में चल रही लैब की भी स्टेटस रिपोर्ट ली जाएगी।

महानिदेशक ने निर्देश जारी किए हैं कि इस संबंध में एक रिपोर्ट बनाकर मुख्यालय को भेजी जाएगी। मुख्यालय द्वारा इस बारे में प्रदेश स्तर की एक रिपोर्ट बनाकर केंद्र को भेजी जाएगी। सुरक्षा व बचाव के प्रबंध करने इसलिए भी जरूरी है।


संबंधित समाचार