होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

UP Police Constable एग्जाम की नई डेट हुई जारी, जानें कब होगी परीक्षा

UP Police Constable एग्जाम की नई डेट हुई जारी, जानें कब होगी परीक्षा

 

UP Police Constable Exam Date: उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए एग्जाम की नई तारीखों की घोषणा कर दी गई है। बोर्ड द्वारा जारी नोटिस के अनुसार, UP Police 2024 की लिखित परीक्षा 23,24,25 अगस्त और 30,31 अगस्त 2024 को आयोजित होंगी। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 60244 पदों को भरा जाएगा।

आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, UP Police Constable Bharti की Re-exam पूरे राज्य में 23, 24, 25, 30 और 31 अगस्त को आयोजित की जाएगी। इससे पहले, यूपी पुलिस 2024 परीक्षा 17 और 18 फरवरी, 2024 को आयोजित की गई थी, जिसे पेपर लीक के कारण रद्द कर दिया गया था। नोटिस में ये भी बताया गया है कि परीक्षा दो पालियों में आयोजित होगी, जिसमें प्रति पाली  लगभग 5 लाख उम्मीदवार शामिल हो सकते हैं।

उम्मीदवारों के लिए फ्री बस सर्विस

सरकार ने नोटिफिकेशन में ये भी ऐलान की है कि लिखित परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की निशुल्क बस सेवा की सुविधा मिलेगी। इस सुविधा का लाभ लेने के लिए अभ्यर्थियों को अपने प्रवेश पत्र की दो अतिरिक्त प्रतियां डाउनलोड करना होगा। एक प्रति परीक्षा केंद्र के जिले में जाने के लिए तथा दूसरी प्रति परीक्षा के बाद अपने जिले में जाने के लिए बस कंडक्टर को देना होगा।


संबंधित समाचार