होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

वर्ल्ड एथलेटिक्स में इतिहास रचने को तैयार Neeraj Chopra ! पहले थ्रो में फाइनल में मारी एंट्री

वर्ल्ड एथलेटिक्स में इतिहास रचने को तैयार Neeraj Chopra ! पहले थ्रो में फाइनल में मारी एंट्री

 

World Atheletics, Neeraj Chopra: हंगरी के बुडापेस्ट में चल रहे एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2023 बेहद रोमांचक चल रहा है। भारत आज तक इस टूर्नामेंट में गोल्ड नहीं जीत सका है। ऐसे में नीरज चोपड़ा का फाइनल तक पहुंचना बेहद खास है। 2003 में लॉन्ग जंपर अंजू बॉबी जॉर्ज ने ब्रॉज मेडल अपने नाम किया था, जबकि पिछली बार नीरज चोपड़ा को सिल्वर मिला था। तो अब देखने लायक होगा कि क्या नीरज चोपड़ा अपने मेडल का रंग बदल पाते हैं ?

 

क्वॉलिफिकेशन राउंड की बात करें तो क्वॉलिफिकेशन राउंड के पहले ही अटेम्प्ट में नीरज चोपड़ा ने 88.77 मीटर का थ्रो करते हुए फाइनल के लिए क्वॉलिफाइ कर लिया है। फिलहाल जैवलिन थ्रो का क्वॉलिफिकेशन राउंड चल रहा है...

थ्रो किया फाइनल में मारी एंट्री
स्टार खिलाड़ी ने पहले ही अटेम्प्ट में 88.77 मीटर दूर जैवलिन थ्रो करते हुए फाइनल के लिए क्वॉलिफाइ कर लिया है। यही नहीं, वह टेबल में सबसे टॉप पर भी पहुंच गए हैं। यह उनका पर्सनल सीजन बेस्ट है। वह इस टूर्नामेंट में गोल्ड मेडल के दावेदार हैं। इस थ्रो के बाद वह दूसरे प्रयास के लिए नहीं लौटे।

डीपी मनु ने तीसरे अटेम्प्ट में फेंका 72.40 मीटर
वहीं डीपी मनु ने अपने तीसरे प्रयास में 72.40 मीटर का थ्रो किया। उनका बेस्ट 81.31 मीटर रहा।  फाइनल के लिए ऑटोमेटिक क्वॉलिफिकेशन मार्क 83 मीटर है। वह क्वॉलिफाइ मार्क को हासिल नहीं कर सके हैं, लेकिन वह ग्रुप-ए से तीसरे नंबर पर हैं। उनसे ऊपर नीरज और जुलियन वेबर (82.39) हैं। वहीं भारत के ही डीपी मनु ने पहले चांस में 78.10 मीटर का थ्रो किया। वह अभी तक फाइनल के लिए क्वॉलिफाइ नहीं कर सके हैं। 


संबंधित समाचार