होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

National Highway Help Care: सफर में ये नंबर आएंगे बड़े काम, मुश्किल के समय करें डायल, पढ़े पूरी खबर

National Highway Help Care: सफर में ये नंबर आएंगे बड़े काम, मुश्किल के समय करें डायल, पढ़े पूरी खबर

 

National Highway Help Care: एक राज्य से दूसरे राज्य जाना हो तो नेशनल हाइवे ही काम आते हैं। लेकिन अगर अचानक आपकी गांड़ी बीच हाइवे पर फस जाए या गाड़ी में कोई खराबी आ जाए तो आप क्या करेंगे?  यह एक अपने आप में एक बड़ा सवाल है। ऐसे में आपको बस कुछ नंबरों को याद रखना चाहिए, जिससे आप आसानी से इस समस्या से निकल पाएंगें।

इन नंबरों को करें डायल 

- NHAI की गाइड लाइन के अनुसार नेशनल हाईवे के सभी टोल प्लॉजा में एम्बुलेंस और मेडिकल सुविधा उपलब्ध होती है, अगर किसी यात्री को सफर करते समय कोई समस्या होती है तो NHAI द्वारा टोल फ्री नंबर में कॉल करके सहायता ली जा सकती है।

- राष्ट्रीय राजमार्ग में लोग एक प्रदेश से दूसरे प्रदेश तक का सफर करते हैं, लंबे सफर में कई बार लोगों की तबियत खराब हो जाती है। कभी वाहन एक्सीडेंट की स्थित भी निर्मित हो जाती है। ऐसे में NHAI द्वारा हेल्पलाइन नंबर 1033 या 108 में कॉल करके 10 मिनट में एम्बुलेंस की मदद ले सकते हैं।

- अगर आप नेशनल हाईवे में सफर कर रहे हैं और अचानक आपके व्हीकल का ईंधन खत्म हो जाता है। तो आप 1033 पर कॉल करके अपनी लोकेशन पर 5 लीटर तक पेट्रोल या डीजल मंगवा सकते हैं। जिसमें आपको ईंधन के पैसे देने होंगे। जबकि डिलीवरी चार्ज फ्री होता है।

- अगर आपका वाहन हाईवे में सफर के दौरान खराब हो जाता है। तो हेल्पलाइन नंबर 1033 पर कॉल करके मकैनिक या आवश्यक पड़ने पर क्रेन बुला सकते हैं। इसमें मैकेनिक का चार्ज निःशुल्क होगा, जबकि मेंटेनेंस का चार्ज देना होगा।

 


संबंधित समाचार