होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

CM की कुर्सी संभालते ही नायब सैनी ने लिए ये बड़े फैसले, अब जनता को फ्री में मिलेगी ये सुविधा

CM की कुर्सी संभालते ही नायब सैनी ने लिए ये बड़े फैसले, अब जनता को फ्री में मिलेगी ये सुविधा

 

Haryana News: हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी ने शुक्रवार को पदभार ग्रहण करते ही प्रदेशवासियों के लिए बड़ा ऐलान किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि- 'उन्होंने कहा कि प्रदेश में किडनी के मरीजों का सरकारी अस्पतालों में इलाज फ्री में होगा। इस फाइल पर आज मैंने हस्ताक्षर किए हैं। ये तुरंत प्रभाव से लागू हो गया है। ये मैंने सबसे पहला निर्णय लिया है।'

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि 'हमने घोषणापत्र में वादा किया था कि हम किडनी के मरीजों को मुफ्त इलाज मुहैया कराएंगे। हमने उससे संबंधित फाइल पर हस्ताक्षर कर दिए हैं। हरियाणा सरकार किडनी डायलिसिस का खर्च वहन करेगी।'  

मुख्यमंत्री की अपराधियों को चेतावनी

इसके अलावा मुख्यमंत्री ने अपराधियों को चेतावनी देते हुए कहा कि आपराधिक गतिविधियों में शामिल लोग या तो राज्य छोड़ दें या फिर सुधर जाएं नहीं तो हम सुधार कर देंगे। हम ऐसे लोगों को स्पष्ट रूप से चेतावनी दे रहे हैं। 

कांग्रेस पर बोला हमला

मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि जनता ने विपक्ष के नैरेटिव को ध्वस्त करते हुए अपने वोट के माध्यम से भाजपा को तीसरी बार भारी जनादेश और पीएम मोदी की नीतियों को मंजूरी दी है। ऐसे में प्रदेश की जनता का धन्यवाद देता हूं। 

उन्होंने कहा पीएम मोदी ने पिछले 10 सालों में किसानों के लिए ऐतिहासिक कदम उठाए हैं। जबकि कांग्रेस ने किसानों को भड़काने की कोशिश की और युवाओं में संदेह पैदा किया और हरियाणा के एथलीटों का इस्तेमाल किया। एथलीट हमारे देश का गौरव हैं। 

बता दें कि भाजपा की सत्ता में तीसरी बार ऐतिहासिक जीत के बाद 17 अक्टूबर को हरियाणा सरकार का शपथ ग्रहण समारोह हुआ, जिसमें मुख्यमंत्री नायब सैनी समेत 13 विधायकों ने नरेंद्र मोदी समेत एनडीए के कई नेताओं की उपस्थिति में मंत्री पद की शपथ ली। वहीं 18 अक्टूबर को मुख्यमंत्री समेत नायब कैबिनेट के मंत्रियों ने पदभार संभाला।

यह भी पढ़ें- Satyendar Jain को लेकर अदालत का बयान, कहा- 'मुकदमा शुरू होना बाकी है, खत्म होना तो...'


संबंधित समाचार