होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Vinesh Phogat को नाडा ने भेजा नोटिस, कहा- रहने की जगह की सही जानकारी नहीं दी

Vinesh Phogat को नाडा ने भेजा नोटिस, कहा- रहने की जगह की सही जानकारी नहीं दी

 

Vinesh Phogat: राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) ने बुधवार को पहलवान से राजनेता बनी विनेश फोगट को ठहरने के स्थान की जानकारी न देने के लिए नोटिस जारी किया और 14 दिनों के भीतर स्पष्टीकरण मांगा।

बता दें कि अगस्त में पेरिस ओलंपिक से अयोग्य घोषित होने के बाद विनेश ने संन्यास की घोषणा करते हुए कहा था कि उनमें आगे खेलने की ताकत नहीं है। 29 वर्षीय विनेश को 50 किग्रा वर्ग के स्वर्ण पदक मुकाबले से पहले 100 ग्राम अधिक वजन होने के कारण अयोग्य घोषित कर दिया गया था। उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से अपने फैसले की घोषणा की थी।

नाडा के पंजीकृत परीक्षण पूल (आरटीपी) में पंजीकृत सभी एथलीटों, जिनमें विनेश भी शामिल हैं, को डोप परीक्षण के लिए अपनी उपलब्धता के बारे में विवरण प्रदान करना आवश्यक है। यदि वे विवरण भरते हैं और उस समय उस स्थान पर उपलब्ध नहीं पाए जाते हैं, तो इसे ठहरने की जगह की विफलता माना जाता है।

नाडा ने पहलवान से राजनेता बनी विनेश को अपने नोटिस में बताया कि उन्होंने स्पष्ट रूप से ठहरने की जगह की विफलता की है, क्योंकि वह 9 सितंबर को सोनीपत के खरखौदा गांव में अपने घर पर डोप परीक्षण के लिए उपलब्ध नहीं थीं।

विनेश ने पेरिस ओलंपिक में अपने अभियान के निराशाजनक अंत के बाद खेल से संन्यास की घोषणा की थी, जहां उन्होंने फाइनल में जगह बनाई थी, लेकिन अधिक वजन के कारण स्वर्ण पदक मुकाबले से पहले उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया गया था। विनेश और साथी पहलवान बजरंग पुनिया हाल ही में कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए और वह आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव में जुलाना निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ रही हैं।

यह भी पढ़ें- Punjab-Haryana Weather Update: पंजाब-हरियाणा में तेज बारिश, बढ़ी ठंड, भारी बारिश का अलर्ट जारी


संबंधित समाचार