होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

मंडी अवैध मस्जिद मामले में नगर निगम का एक्शन, बिजली पानी के काटे कनेक्शन, ढांचा गिराने का ...

मंडी अवैध मस्जिद मामले में नगर निगम का एक्शन, बिजली पानी के काटे कनेक्शन, ढांचा गिराने का ...

 

Mandi Illegal Mosque: हिमाचल के मंडी में जेल रोड पर मस्जिद के अवैध निर्माण पर नगर निगम कोर्ट का फैसला आने के बाद अब नगर निगम ने बड़ा एक्शन लेते हुए बिजली-पानी के कनेक्शन काट दिए गए हैं।

बिजली-पानी के कांटे कनेक्शन

नगर निगम ने आगामी कार्रवाई करते हुए बिजली बोर्ड व आईपीएच विभाग को बिजली-पानी के कनेक्शन काटने के आदेश जारी किए हैं। विद्युत विभाग मंडी मंडल वरिष्ठ अधिशाषी अभियंता राजेश कुमार बिजली के कनेक्शन काटने की पुष्टि की है।

वहीं जल शक्ति विभाग मंडी मंडल अधिशाषी अभियंता राजकुमार सैनी ने पानी का क्नेशन कटने के लिए विभागीय लीगल कार्रवाई जारी है। नगर निगम आयुक्त एचएस राणा ने बताया कि अवैध निर्माण घोषित होने के बाद एक्ट के तरह यह कार्रवाई की गई है।

ऐसे शुरु हुआ मंडी अवैध मस्जिद मामला

गौरतलब है कि बीते 10 सितंबर को सबसे पहले मंडी शहर के जेल रोड़ स्थित मस्जिद को अवैध बताते हुए हजारों की संख्या में हिंदू संगठन के लोगों ने मस्जिद को तोड़ने की मांग उठाई थी और 13 सितंबर को कड़ा प्रदर्शन करते हुए खुद मस्जिद तोड़ने की चेतावनी दे थी।

जिसके बाद 12 सितंबर को मस्जिद कमेटी के लोगों ने भाईचारे का संदेश देते हुए लोक निर्माण विभाग की जमीन पर बनाए गए मस्जिद की एक दीवार को गिराने का काम शुरू कर दिया,

लेकिन हिंदू संगठनों के लोग इससे शांत नहीं हुए और 13 सितंबर को अवैध रूप से बनी मस्जिद को पूरी तरह से गिराने की मांग को लेकर सड़कों पर उतरे आए थे। इसी दिन निगम कोर्ट के आयुक्त ने इस मस्जिद के पूरे निर्माण को अवैध करार देते हुए 30 दिन के भीतर गिराने के आदेश जारी किए हैं।

स्थानीय लोगों का दावा

स्थानिय लोगों ने भी उपायुक्त मंडी से मिलकर यह दावा किया है कि जिस स्थान पर मस्जिद बनी है वहां कभी शिवालय हुआ करता था, इसलिए इस स्थान पर पुरातत्व विभाग की टीम से खुदाई करवाई जाए। ऐसा करने से यहां शिवालय के अवशेष मिल जाएंगे और उसके बाद सारी स्थिति स्पष्ट हो जाएगी।

यह भी पढ़ें- India: सुप्रीम कोर्ट का YouTube चैनल हैक, दिखा रहा अमेरिकी कंपनी रिपल का ऐड


संबंधित समाचार