होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Mulayam Singh : सैफई में 'नेताजी' का अंतिम संस्कार आज, कई राज्यों के मुख्यमंत्री देंगे श्रद्धांजलि

Mulayam Singh : सैफई में 'नेताजी' का अंतिम संस्कार आज, कई राज्यों के मुख्यमंत्री देंगे श्रद्धांजलि

 

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के पूर्व सीएम और SP संरक्षक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) का सोमवार को निधन हो गया है। 'नेताजी' का अंतिम संस्कार आज उनके पैतृक गांव यानी सैफई (Saifai) में किया जाएगा। मुलायम सिंह यादव को अंतिम विदाई देने के लिए उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) समेत तमाम बड़े नेता शामिल हो सकते हैं। मुलायम सिंह यूपी के पूर्व सीएम थे, इसी वजह से यूपी में सीएम योगी आदित्यनाथ ने तीन दिन के राजकीय शोक (State Mourning) का ऐलान किया है।

82 साल के मुलायम सिंह यादव कई दिनों से गुरुग्राम (Gurugram) के मेदांता अस्पताल में किडनी और लीवर संबंधी बीमारियों से जूझ रहे थे। उनके निधन की पुष्टि यूपी के पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने की। मुलायम का अंतिम संस्कार आज दोपहर 3 बजे सैफई के पैतृक गांव में किया जाएगा। साथ ही सुबह 10 बजे सैफई मेला ग्राउंड में मुलायम सिंह का शव अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा।

सीएम योगी और राजनाथ भी देंगे मुलायम को अंतिम श्रद्धांजलि

रिपोर्ट के अनुसार मुलायम सिंह यादव के अंतिम संस्कार में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath), रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh), झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन (Hemant Soren), लोकसभा स्पीकर ओम बिरला (Om Birla), तेलंगाना के सीएम केसीआर (KCR)और मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ (Kamal Nath) शामिल होंगे। इस मौके पर कई केंद्रीय मंत्री और विधायक-सांसद भी शामिल हो सकते है। 

मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद पीएम नरेंद्र मोदी समेत कई दिग्गज नेताओं ने दुख जताया। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह सोमवार को गुरुग्राम के मेदांता (Medanta) अस्पताल पहुंचे और मुलायम को श्रद्धांजलि भी दी। मुलायम का शव सैफई पहुंचने के बाद से ही उन्हें अंतिम श्रद्धांजलि देने वालों की भीड़ लगी हुई है।

यह भी पढ़ें- महाराजगंज में खेलने निकले तीन बच्चे तालाब में गिरे, दो की मौके पर मौत, पढ़िये हादसे की वजह


संबंधित समाचार