होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

हिमाचल: बर्फबारी से 650 से अधिक सड़कें बंद, सुरक्षित स्थान पर पहुंचाए गए स्पीति घाटी में फंसे पर्यटक

हिमाचल: बर्फबारी से 650 से अधिक सड़कें बंद, सुरक्षित स्थान पर पहुंचाए गए स्पीति घाटी में फंसे पर्यटक

 

Snowfall In Spiti Valley: हिमाचल प्रदेश की स्पीति घाटी में भारी बर्फबारी होने से सड़कें बंद होने के कारण वहां फंसे 81 पर्यटकों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया गया है। इस बात की जानकारी पुलिस ने सोमवार को दी। पुलिस ने एक बयान में कहा, लाहौल-स्पीति जिले की स्पीति घाटी में फंसे 81 पर्यटकों को रविवार रात सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया और विभिन्न होटलों और होमस्टे में ठहराया गया।

बयान में कहा गया है कि इस आदिवासी बहुल जिले में लगभग 290 सड़कें अवरुद्ध हैं और कई इलाकों में पिछले दो दिनों से बिजली नहीं है। वहीं, भारी बारिश और बर्फबारी के कारण लाहौल-स्पीति में मोबाइल नेटवर्क भी बाधित हो गया है। अधिकारियों ने कहा कि रविवार को लाहौल-स्पीति में जसरत गांव के पास हिमस्खलन से दारा झरने पर असर पड़ा चिनाब नदी का प्रवाह बाधित हो गया तथा आसपास के इलाके में अलर्ट जारी कर दिया गया।

उन्होंने जोबरंग, रापी, जसरत, तरंद और थरोट के आसपास के गांवों के निवासियों को सतर्क रहने और आपात स्थिति में निकटतम पुलिस चौकी को सूचित करने की सलाह दी है। बता दें कि राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र के अनुसार, राज्य में पिछले तीन दिनों से लगातार बारिश और बर्फबारी के कारण कई जगह हिमस्खलन और भूस्खलन हुए। जिसके कारण पांच राष्ट्रीय राजमार्गों सहित 650 से अधिक सड़कें सोमवार को वाहनों की आवाजाही के लिए बंद रहीं।

 


संबंधित समाचार