होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Moeen Ali Retirement: मोईन अली ने इंटरनेशनल क्रिकेट को कहा अलविदा, बोले- यही सही समय है

Moeen Ali Retirement: मोईन अली ने इंटरनेशनल क्रिकेट को कहा अलविदा, बोले- यही सही समय है

 


Moeen Ali Retirement: इंग्लैंड क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर मोईन अली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। उनका यह फैसला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी घरेलू सीरीज के लिए व्हाइट-बॉल टीम से बाहर किए जाने के बाद आया है। अली पहले ही दो बार टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं, लेकिन उन्होंने वनडे विश्व कप 2023 और टी20 विश्व कप 2024 दोनों में इंग्लैंड के लिए खेला।

मोईन अली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया

डेली मेल पर नासिर हुसैन से बात करते हुए अली ने अपने करियर को खत्म करने के पीछे की वजह बताई। ऑलराउंडर ने दावा किया कि टीम के लिए खेलना उनके जीवन के सबसे बेहतरीन दिन थे, लेकिन वह टीम को आगे बढ़ने देने के लिए तैयार थे। उन्होंने कहा कि उन्होंने संन्यास इसलिए नहीं लिया क्योंकि वह खेलने के लिए फिट नहीं थे, बल्कि इसलिए लिया क्योंकि टीम को आगे बढ़ना था।

मोईन अली ने कहा, "मैं टिक सकता था और फिर से इंग्लैंड के लिए खेलने की कोशिश कर सकता था, लेकिन मैं जानता हूं कि मैं ऐसा नहीं करूंगा। संन्यास लेने के बाद भी मुझे ऐसा नहीं लगता कि मैं काफी अच्छा नहीं हूं - मुझे अभी भी लगता है कि मैं खेल सकता हूं। लेकिन मैं समझता हूं कि चीजें कैसी हैं और टीम को एक और चक्र में आगे बढ़ने की जरूरत है।"

इंग्लैंड वर्तमान में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका की मेजबानी कर रहा है, ऑस्ट्रेलिया इसके तुरंत बाद यूके की यात्रा करेगा। वास्तव में, श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्ट का 5वां दिन 10 सितंबर को है और अगले ही दिन इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टी20 मैच है।

मैथ्यू मॉट से पदभार संभालने के बाद मार्कस ट्रेस्कोथिक का इंग्लैंड के व्हाइट-बॉल हेड कोच के रूप में यह पहला काम भी होगा। इस सीरीज में इंग्लैंड मोइन अली, क्रिस जॉर्डन, जोस बटलर और जॉनी बेयरस्टो के बिना खेलेगा।

यह भी पढ़ें- कांग्रेस में शामिल होंगे मशहूर गायक कन्हैया मित्तल? राम के लिए गा चुके हैं कई भजन


संबंधित समाचार