होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

खाने वाले नमक के चमत्कारी गुणों से दूर हो जायेंगी घर की सारी समस्या, जानें

खाने वाले नमक के चमत्कारी गुणों से दूर हो जायेंगी घर की सारी समस्या, जानें

 

हर घर की किचन में नमक (salt) बड़ी आसानी से मिल जाएगा। नमक का प्रयोग लोग खाने का जायका बढ़ाने के लिए करते हैं। नमक भी कई प्रकार का होता है। इसमें से समुद्री नमक और पहाड़ी नमक प्रमुख है। पहाड़ी नमक को सेंधा नमक भी कहते हैं। लोग व्रत में इसका खूब प्रयोग करते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि ज्योतिष में भी नमक को विशेष महत्व दिया गया है। ज्योतिष में नमक को शुक्र और चन्द्रमा से जोड़कर देखा गया है। ज्योतिष शास्त्र में नमक के कई चमत्कारी प्रयोग बताए गए हैं।
नमक के ज्योतिष में प्रयोग

अगर ज्योतिषविदों की मानें तो कुंडली में चन्द्र कमजोर हो तो समुद्री नमक का प्रयोग नहीं करना चाहिए। ऐसी दशा में सेंधा नमक बहुत लाभकारी होता है। वहीं, मंगल कमजोर हो तो समुद्री नमक का प्रयोग अत्यंत लाभकारी होता है। घर में नमक के बर्तन में लौंग डालकर रखना भी शुभ माना गया है। इससे घर की सुख-समृद्धि बनी रहती है। घर में नमक को पानी मिलाकर पोंछा लगाना भी खूब लाभकारी माना गया है। इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार और प्रवाह होता है और धन की वृद्धि होती है.।
नमक के चमत्कारी प्रयोग

बता दें कि ज्योतिषविद कहते हैं कि अगर मन अशांत हो तो नमक मिले जल से स्नान जरूर करना चाहिए। नमक का टुकड़ा कमरे के कोने में रखने से नकारात्मक ऊर्जा का नाश होता है और घर मे खुशहाली बनी रहती है। 


संबंधित समाचार