होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

पूर्व पीएम अटल विहारी बाजपेयी की 5वीं पुण्यतिथि पर पीएम समेत कई दिग्गजों ने दी श्रद्धांजलि

पूर्व पीएम अटल विहारी बाजपेयी की 5वीं पुण्यतिथि पर पीएम समेत कई दिग्गजों ने दी श्रद्धांजलि

 

Atal Vihari Bajpayee Death Anniversary:16 अगस्त यानी आज पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की 5वीं पुण्यतिथि पर दिल्ली के 'सदैव अटल' स्मारक पर कई VVIPs पुष्पांजलि अर्पित करने पहुंचे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की।

इस दौरान 'सदैव अटल' स्मारक पर सुबह सबसे पहले राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे। यहां उन्होंने वाजपेयी को याद किया और पुष्प अर्पित किए। वहीं वाजपेयी को श्रद्धांजलि देते हुए मोदी ने कहा कि उन्होंने भारत की प्रगति को बढ़ावा देने और कई क्षेत्रों में इसे 21वीं सदी में ले जाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पहले प्रधान मंत्री, वाजपेयी को पार्टी को उनके आधार से परे लोकप्रिय बनाने और छह साल तक सफलतापूर्वक गठबंधन सरकार चलाने का श्रेय दिया जाता है, इस दौरान उन्होंने सुधारों को आगे बढ़ाया और बुनियादी ढांचे को बढ़ावा दिया। बता दें की 2018 में 93 वर्ष की आयु में उनका निधन हो गया।

समाधि स्थल पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा राजनाथ सिंह स्पीकर ओम बिरला, गृह मंत्री अमित शाह भी पहुंचे। अन्य बीजेपी नेताओं और मंत्रियों के साथ एनडीए के सहयोगी दलों के नेता भी श्रद्धांजलि कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे।

 'सदैव अटल' स्मारक पर पहुंचने से पहले प्रधान मंत्री मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि , “मैं भारत के 140 करोड़ लोगों के साथ मिलकर उल्लेखनीय अटल जी को उनकी पुण्य तिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। उनके नेतृत्व से भारत को बहुत लाभ हुआ। उन्होंने हमारे देश की प्रगति को बढ़ावा देने और कई क्षेत्रों में इसे 21वीं सदी में ले जाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।” पूर्व प्रधानमंत्री के स्मारक ‘सदैव अटल’ पर एक प्रार्थना सभा में उनके साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और उनके मंत्रिमंडल के कई सदस्य और विभिन्न दलों के नेता शामिल हुए।

सीएम योगी ने भी ट्वीट कर पूर्व पीएम अटल विहारी को किया याद
यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, कर्तव्य के पुनीत पथ को, हमने स्वेद से सींचा है। कभी-कभी अपने अश्रु और प्राणों का अर्घ्य भी दिया है। कभी-कभी अपने अश्रु और प्राणों का अर्घ्य भी दिया है। किंतु, अपनी ध्येय-यात्रा में हम कभी रुके नहीं हैं। किसी चुनौती के सम्मुख, कभी झुके नहीं हैं। पूर्व प्रधानमंत्री, 'भारत रत्न' श्रद्धेय अटल जी की पुण्यतिथि पर उन्हें नमन। 


संबंधित समाचार