होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

छत्तीसगढ़ पुलिस थाने में व्यक्ति ने की आत्महत्या, स्थानीय लोगों ने की तोड़फोड़

छत्तीसगढ़ पुलिस थाने में व्यक्ति ने की आत्महत्या, स्थानीय लोगों ने की तोड़फोड़

 

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले में एक व्यक्ति ने कथित तौर पर पुलिस थाने के अंदर आत्महत्या कर ली। गुरु चरण मंडल की पत्नी 29 सितंबर को लापता हो गई थी, जिसके बाद पुलिस पर बर्बरता के आरोप लगे हैं। गुरु चरण मंडल को उसके पिता के साथ उसकी पत्नी के लापता होने के संबंध में पूछताछ के लिए पुलिस थाने बुलाया गया था। एक पुलिस अधिकारी के अनुसार, मंडल अपने गले में गमछा (पारंपरिक कपड़ा) डालकर वॉशरूम गया था, लेकिन वापस नहीं लौटा। अस्पष्ट परिस्थितियों में, बाद में उसे बाथरूम में मृत पाया गया।

इस घटना के बाद मंडल के परिवार ने पुलिस पर शारीरिक शोषण का आरोप लगाया और दावा किया कि इसी वजह से उसने आत्महत्या की है। उनके पिता शिव चरण मंडल ने मीडिया से कहा, "पिछले 20 दिनों से मेरी बहू लापता है और मैं अपने बेटे के साथ तीन दिनों से हिरासत में हूं। पुलिस ने हमें बेरहमी से पीटा। जब मेरे बेटे को और धमकाया गया तो वह इसे बर्दाश्त नहीं कर सका। बलरामपुर पुलिस की वजह से मैंने अपने बेटे को खो दिया।"

मंडल की मौत की खबर से स्थानीय निवासियों में आक्रोश फैल गया है। थाने के बाहर भीड़ जमा हो गई और हिंसक विरोध प्रदर्शन के जरिए अपना गुस्सा जाहिर किया। उन्होंने थाने और वाहनों को नुकसान पहुंचाया। स्थिति तेजी से बिगड़ गई, प्रदर्शनकारियों ने खिड़कियों और दरवाजों को तोड़ दिया, जिसके बाद पुलिस को शांति बहाल करने के लिए आंसू गैस और लाठीचार्ज करना पड़ा।

कांग्रेस नेताओं ने कानून-व्यवस्था बनाए रखने में कथित विफलता के लिए सत्तारूढ़ भाजपा सरकार की आलोचना की है। विपक्षी सदस्यों ने राज्य के गृह मंत्री के इस्तीफे और जवाबदेही सुनिश्चित करने के लिए तत्काल, गहन जांच की मांग की है।

बलरामपुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एसपी) शैलेश पांडे ने घटना के बारे में कहा, "29 सितंबर 2024 को एक महिला लापता हो गई थी और उसका पति (पीड़िता) और ससुर रिपोर्ट दर्ज कराने थाने आए थे। वह गले में गमछा डालकर वॉशरूम गया और वापस नहीं लौटा। हमने एसपी और आईजी को घटना की जानकारी दे दी है। जो भी जिम्मेदार होगा, उसे न्याय के कटघरे में खड़ा किया जाएगा।" पुलिस अधिकारी ने लोगों से कानून-व्यवस्था बनाए रखने की अपील की।
 

यह भी पढ़ें- Waqf बिल को रोकेंगे, यह जीवन-मरण का मामला है: मुस्लिम लॉ बोर्ड प्रमुख


संबंधित समाचार