होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

मोहित पांडेय के परिवार से मिले CM Yogi, दोषियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई करने का दिया आश्वासन

मोहित पांडेय के परिवार से मिले CM Yogi, दोषियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई करने का दिया आश्वासन

 

 

Mohit Pandey: लखनऊ में पुलिस हिरासत में मोहित पांडे नाम के एक युवक की मौत हो गई है। पूरे मामले पर सीएम योगी आदित्यनाथ संज्ञान ले रहे हैं। वही आज सीएम योगी आदित्यनाथ ने मोहित के परिवारवालों से मुलाकात कर परिजनों को दोषियों पर सख्त से सख्त कर्रवाई का आश्वासन भी दिया है। 

सीएम योगी ने परिवार को 10 लाख रुपये दिए जाने की घोषणा की है और कहा कि तीनों बच्चों की पढ़ाई का जिम्मा सरकार द्वारा उठाया जाएगा।

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आई सामने

हालांकि मोहित की मौत का कारण स्पष्ट नहीं है, लेकिन पोस्टपॉर्टम रिपोर्ट के अनुसार उसके सिर, हाथ-पैर और पीठ पर चोट के निशान पाए गए हैं। आगे की जांच के लिए बिसरा सुरक्षित रखा गया है और इस मामले में मजिस्ट्रियल जांच के आदेश भी जारी कर दिए गए हैं।

मामले पर हो रही कार्रवाई

मोहित पांडे की मौत का मामला सरकार के संज्ञान में आने के बाद पुलिस वालों पर कार्रवाई की गई है। लखनऊ के चिनहट थाने की कस्टडी में मोहित को रखा गया था, जिसका इंचार्ज अश्विनी कुमार चतुर्वेदी को हटा दिया गया है और मामले से संबंधित पुलिस निरीक्षक समेत कई लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। 

कहा जा रहा है कि मोहित पांडे को पुलिस ने शनिवार को एक मामले में हिरासत में ले लिया था। उसी दिन हिरासत में ही उसकी तबीयत खराब हो गयी, जिसके बाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) और बाद में उच्चतर स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। लेकिन पीड़ित के परिवारजनों का कहना है कि पुलिस वालों ने उसे डंडों से खूब मारा जिसके बाद उसकी जान चली गई। 


संबंधित समाचार