होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Lok Sabha Elections 2024: PM मोदी ने तीसरी बार वाराणसी से दाखिल किया नामांकन

Lok Sabha Elections 2024: PM मोदी ने तीसरी बार वाराणसी से दाखिल किया नामांकन

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को वाराणसी लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। सफेद कुर्ता-पायजामा और नीली सदरी पहने मोदी अपना नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए वाराणसी जिलाधिकारी के कार्यालय (कलेक्ट्रेट) पहुंचे। इस दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे।

मोदी ने नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले उनका स्वागत करने के लिए एकत्र भीड़ की ओर हाथ हिला कर उनका अभिवादन किया। उन्होंने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में लिखा, "काशी के साथ मेरा रिश्ता अनूठा, अभिन्न और अतुलनीय है... मैं कह सकता हूं कि इसे शब्दों में व्यक्त नहीं किया जा सकता।"

आपको बता दे कि पीएम मोदी ने 2014 में पहली बार और 2019 में दूसरी बार जीत हासिल की थी। वाराणसी लोकसभा क्षेत्र से नामांकन दाखिल करने से पहले पीएम मोदी ने मंगलवार को सुबह गंगा नदी के तट पर दशाश्वमेध घाट पर पूजा की और काल भैरव मंदिर में दर्शन किए।

उन्होंने घाट पर वैदिक मंत्रोच्चार के बीच आरती भी की। इस दौरान कलेक्ट्रेट परिसर में अमित शाह, राजनाथ सिंह, चिराग पासवान, रामदास अठावले, एकनाथ शिंदे और योगी आदित्यनाथ, चंद्रबाबू नायडू सहित कई दिग्गज मौजूद रहे। इससे पहले यहां उन्होंने गंगा नदी के किनारे दशाश्वमेध घाट पर पूजा-अर्चना और ‘काशी के कोतवाल’ बाबा काल भैरव का दर्शन-पूजन किया।

इस दौरान उनके साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी थे। प्रधानमंत्री ने वैदिक मंत्रोच्चार के बीच गंगा घाट पर आरती भी की। बता दें कि पीएम मोदी ने सोमवार को काशी विश्वनाथ मंदिर में विधि विधान से दर्शन पूजन किया। वह शाम को करीब छह किलोमीटर का रोड शो पूरा करने के बाद श्री काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे।  

 


संबंधित समाचार