होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

कुवैत सरकार का बड़ा ऐलान, मंगफ अग्निकांड पीड़ितों के परिजनों को मिलेंगे 12.5 लाख मुआवजा

कुवैत सरकार का बड़ा ऐलान, मंगफ अग्निकांड पीड़ितों के परिजनों को मिलेंगे 12.5 लाख मुआवजा

 

 

Kuwait Fire: कुवैती अग्निकांड में पीड़ितों के लिए राहत भरी खबर सामने आई है, कुवैत सरकार ने दक्षिणी अहमदी प्रांत के मंगफ इलाके में लगी भीषण आग के पीड़ितों के परिवारों को 12.5 लाख रुपये का मुआवजा देगी। 

बता दें कि इस आग में 50 लोगों की मौत हो गई थी, जिसमें 46 भारतीय भी शामिल थे, भीषण आग में झुलस कर मौत को गले लगाने वालों में सबसे ज्यादा केरल के निवासी थे। सरकारी सूत्रों ने कहा कि मुआवजे के भुगतान की प्रक्रिया जल्द पूरी कर ली जाएगी और पीड़ितों के दूतावासों को भेज दी जाएगी। 

गौरतलब है कि 12 जून को सात मंजिला इमारत में भीषण आग लग गई थी। यह आग इमारत के ग्राउंड फ्लोर पर गार्ड के कमरे में बिजली के शॉर्ट सर्किट के कारण लगी थी। इस इमारत में 196 प्रवासी कामगार(मजदूर) रहते थे, जिनमें से ज्यादातर भारतीय थे।

अरब टाइम्स अखबार ने मंगलवार को बताया कि कुवैत के अमीर शेख मेशल अल-अहमद अल-जबर अल-सबाह के आदेश पर पीड़ितों के परिवारों को 15,000 अमेरिकी डॉलर (12.5 लाख रुपये) का मुआवजा मिलेगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि संबंधित दूतावास यह सुनिश्चित करेंगे कि आग से प्रभावित लोगों के परिवारों को धनराशि वितरित की जाए, प्रक्रिया में तेजी लाई जाए और यह सुनिश्चित किया जाए कि पीड़ितों के परिवारों तक सहायता तुरंत पहुंचे।

केंद्र सरकार 2 लाख और केरल सरकार 5 लाख देंगी 

वहीं भारत सरकार ने भीषण आग में जान गंवाने वाले भारतीय नागरिकों के परिवारों को 2-2 लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की थी। केरल सरकार ने पिछले सप्ताह कहा था कि वह आग त्रासदी में मरने वाले राज्य के लोगों के परिवारों को 5 लाख रुपये की वित्तीय सहायता प्रदान करेगी।


संबंधित समाचार