होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

कंगना के फिल्म इमरजेंसी को मिला सेंसर बोर्ड के तरफ से मंजूरी, 3 सीन डिलीट, 10 में बदलाव

कंगना के फिल्म इमरजेंसी को मिला सेंसर बोर्ड के तरफ से मंजूरी, 3 सीन डिलीट, 10 में बदलाव

 

कंगना रनौत की फिल्म इमरजेंसी को सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (CBFC) ने U/A सार्टिफिकेट दे दिया है। इस फिल्म के कई सीन पर CBFC ने आपत्ति जताई है, जिस के कारण अब इस फिल्म के कई सीन कट और बदलाव किया जाएगा। बदलाओं के कुछ ही हफ्तों में फिल्म रिलीज कर दी जाएगी।

CBFC ने इस फिल्म से 3 सीन डिलीट करने के निर्देश दिए हैं। फिल्म रिलीज से पहले 10 बदलाव करने की सख्त हिदायत भी दी है। 

फिल्म रिलीज होने में देरी होने का कारण?

फिल्म में कुछ ऐसे सीन थे जिसको लेकर सिख संगठनों ने आपत्ति जताई थी, जिसके कारण CBFC ने सर्टिफिकेट रोक दिया था। सेंसर बोर्ड की तरफ से सर्टिफिकेट मिलने के बाद अभी तक सिख संगठनों की तरफ से कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है। 

सेंसर बोर्ड का निर्देश?

फिल्म में दिखाए गए विवादित बयानों पर सेंसर बोर्ड ने फैक्ट्स दिखाने को कहा है। CBFC ने कहा है कि मेकर्स को इस फिल्म में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति रिचर्ड मिल्हौस निक्सन द्वारा भारतीय महिलाओं के द्वारा की गई अपमानजनक टिप्पणी और ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री विंस्टन चर्चिल के भारतीयों को खरगोशों की तरह प्रजनन करने वाले बयानों के सोर्स पेश करने होंगे। 

फिल्म में एक सीन में पाकिस्तानी सैनिकों को बांग्लादेश शरणार्थियों पर हमला करते हुए दिखाया गया है। इसमें उन्हें बच्चों व महिलाओं पर हमला करते हुए दिखाया गया है। CBFC ने इस सीन पर भी अपनी आपत्ति जताई है। बोर्ड ने मेकर्स को फिल्म से इस सीन को बदलने या फिर पूरी तरह डिलीट करने की मांग की है।

 


संबंधित समाचार