होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

बुमराह, पंत और कोहली की वापसी, यश दयाल बांग्लादेश टेस्ट के लिए भारतीय टीम में चुने गए

बुमराह, पंत और कोहली की वापसी, यश दयाल बांग्लादेश टेस्ट के लिए भारतीय टीम में चुने गए

 

IND Squad vs Bangladesh 1st Test: बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा दलीप ट्रॉफी के पहले राउंड के खत्म होने के कुछ घंटों बाद ही कर दी गई। और सभी को आश्चर्य हुआ कि जसप्रीत बुमराह टीम में वापस आ गए हैं, जिससे उनका ब्रेक खत्म हो गया है। लेकिन जैसा कि उम्मीद थी, विराट कोहली, जो इंग्लैंड टेस्ट से चूक गए थे, वापस आ गए हैं और लगभग दो साल बाद ऋषभ पंत भी वापस आ गए हैं।

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज यश दयाल को दलीप ट्रॉफी मैच में शानदार प्रदर्शन के बाद चेन्नई में भारत बनाम बांग्लादेश के पहले टेस्ट के लिए आश्चर्यजनक रूप से शामिल किया गया है। दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम की घोषणा बाद में की जाएगी।

जसप्रीत बुमराह को अगले महीने भारत बनाम न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज में वापसी से पहले एक और सीरीज के लिए आराम दिया जाना था। हालांकि, चयनकर्ताओं ने उनके ब्रेक को कम कर दिया है। तेज गेंदबाज दुलीप ट्रॉफी मैच से भी चूक गए।

ऋषभ पंत की वापसी

गाबा में ऐतिहासिक जीत के हीरो ऋषभ पंत IND vs BAN टेस्ट सीरीज के लिए वापस आ गए हैं। भारत के नंबर 1 विकेटकीपर-बल्लेबाज दिसंबर 2022 में अपनी जानलेवा कार दुर्घटना के बाद से लाल गेंद वाले क्रिकेट से बाहर हैं। बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के करीब आने के साथ, पंत भारत बनाम बांग्लादेश सीरीज में अपनी लाल गेंद वाली लय वापस पाने के लिए वापस आ गए हैं। दलीप ट्रॉफी मैच में ऋषभ पंत अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में थे। वह स्टंप के पीछे तेज थे और दूसरी पारी में उन्होंने 47 गेंदों में 61 रन बनाए।

विराट कोहली की IND vs BAN टेस्ट में वापसी

अपने बेटे अक्षय कोहली के जन्म के कारण भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज से बाहर रहने के बाद, विराट आठ महीने बाद टेस्ट टीम में वापसी करेंगे। 2019 तक रन मशीन रहे कोहली का टेस्ट क्रिकेट में प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है। महामारी के बाद से, कोहली ने टेस्ट में दो शतकों सहित केवल 35.58 का औसत बनाया है। फाइनल में एक पारी को छोड़कर, उन्होंने टी20 विश्व कप में भी संघर्ष किया।

अब जबकि भारत एक और WTC फाइनल की तैयारी कर रहा है, उन्हें भारत बनाम बांग्लादेश सीरीज में विराट कोहली से 10 टेस्ट मैचों की सीरीज में शानदार प्रदर्शन की उम्मीद है। दलीप ट्रॉफी को छोड़ने के बाद, टेस्ट अभियान के लिए तैयार होने का यह उनका सबसे अच्छा मौका होगा।

यश दयाल के लिए पहली कॉल-अप

2023 में आईपीएल में बुरे प्रदर्शन से लेकर गुजरात टाइटन्स प्लेइंग इलेवन से बाहर होने तक, यश दयाल ने बहुत कुछ झेला। लेकिन यश दयाल का उदय यहीं हुआ। बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज को आईपीएल 2023 में रिंकू सिंह ने लगातार पांच छक्के देकर खूब परेशान किया। लेकिन रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु में जाने के बाद, उन्होंने 2024 में अपनी लय वापस पा ली। बेंगलुरु में दलीप ट्रॉफी मैच में, उन्होंने चार विकेट लेकर चमकना जारी रखा।

बांग्लादेश टेस्ट के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुबमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर अश्विन, आर जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव। मो. सिराज, आकाश दीप, जसप्रित बुमरा, यश दयाल।

 

यह भी पढ़ें- हिमाचल प्रदेश में एक सप्ताह तक मौसम साफ रहेगा, बारिश का थमा दौर


संबंधित समाचार