होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Donald Trump ने दी इजरायल को बड़ी सलाह, बोले-हले ईरान के परमाणु स्थलों पर हमला करें

Donald Trump ने दी इजरायल को बड़ी सलाह, बोले-हले ईरान के परमाणु स्थलों पर हमला करें

 

Israel Iran War: इन दिनों विश्व भर में जो सबसे बड़ा मुद्दा है वह है इजरायल ईरान के बीच चल रही लड़ाई। अब इसी बीच पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इजरायल को बड़ी सलाह दी है। ट्रंप ने कहा कि इस्लामिक रिपब्लिक के हालिया मिसाइल हमले के जवाब में इजरायल को ईरान की परमाणु सुविधाओं को निशाना बनाना चाहिए। उनकी यह टिप्पणी राष्ट्रपति जो बिडेन के उस बयान के बाद आई है जिसमें उन्होंने कहा था कि इजरायल और ईरान के बीच बढ़ते तनाव के बीच मध्य पूर्व में "पूरी तरह से युद्ध" की संभावना नहीं है और इसे टाला जाना चाहिए।

ट्रंप राष्ट्रपति बिडेन से पूछे गए उस सवाल का जिक्र कर रहे थे जिसमें 200 मिसाइलों के हमले के जवाब में इजरायल द्वारा ईरान की परमाणु सुविधाओं को निशाना बनाने की संभावना के बारे में पूछा गया था।

क्या बोले पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप? 

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, "उन्होंने उनसे पूछा, आप ईरान के बारे में क्या सोचते हैं? क्या आप ईरान पर हमला करेंगे? और उन्होंने कहा, 'जब तक वे परमाणु हथियार पर हमला नहीं करते।' यही वह चीज है जिस पर आप हमला करना चाहते हैं, है न?"

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आगे कहा, "क्या आपको यही नहीं करना चाहिए? मेरा मतलब है, यह हमारे लिए सबसे बड़ा जोखिम है, परमाणु हथियार।" 5 नवंबर के अमेरिकी चुनावों के लिए रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार ने कहा कि बिडेन को इजरायल से ईरान के परमाणु स्थलों पर हमला करने के लिए कहना चाहिए था और "बाकी सब चीजों की चिंता बाद में करनी चाहिए।"

यह भी पढ़ें- Haryana Election 2024:मतदान केंद्रों के दरवाजे बंद, जो अंदर वो डाल सकेंगे वोट, 64.01% मतदान


संबंधित समाचार