होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Israel Hamas War: इजरायल का स्कूल और पूरे गाजा पर हवाई हमला, 60 की मौत

Israel Hamas War: इजरायल का स्कूल और पूरे गाजा पर हवाई हमला, 60 की मौत

 

Israel Hamas War: इजरायली सेना ने मंगलवार को बड़ा खुलासा किया कि गाजा पट्टी के विभिन्न क्षेत्रों में हमास लड़ाकों से जमकर लड़ाई हुई, जिसमें बड़ी संख्या में लोग मारे गए हैं। वहीं, फलस्तीन के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि इजरायल द्वारा दक्षिण व मध्य गाजा में भीषण बमबारी से कम से कम 60 फलस्तीनी नागरिक मारे गए हैं, इनमें एक स्कूल पर हुए हमले में मारे गए 16 लोग भी शामिल हैं।

हमास ने लगाया बड़ा आरोप

हमास ने आरोप लगाया है कि इजरायल इस तरह हमले कर गाजा युद्धविराम वार्ता को पटरी से उतारना चाहता है, जबकि इजरायल ने कहा है कि वह हमास लड़ाकों को जड़ से उखाड़ने की कोशिश कर रहा है।

खान यूनिस में 17 की मौत

फलस्तीनी अधिकारियों ने खुलासा किया कि इजरायल ने गाजा की दक्षिणी सीमा पर रफाह में मई से अभियान शुरू कर है। दक्षिणी गाजा के खान यूनिस में मंगलवार को भी एक घर पर हुए हमले में एक व्यक्ति व उसकी पत्नी और दो बच्चों समेत पांच लोगों की मौत हो गई। इसके बाद खान यूनिस में ही एक कार पर हुए हमले में 17 फलस्तीनियों की मौत हो गई और 26 अन्य घायल हुए हैं। यह खान यूनिस के बाहर सेना द्वारा घोषित ''सुरक्षित क्षेत्र'' में स्थित है।

शेख जायद में भी चार लोगों की मौत

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि इसी क्रम में अट्टार स्ट्रीट में एक टेंट में आश्रय लिए शरणार्थियों पर हवाई हमले किए गए। सेंट्रल गाजा के ऐतिहासिक नुसरत कैंप पर एक हवाई हमले में चार फलस्तीनियों की जान चली गई। उत्तरी गाजा के शेख जायद में भी चार लोगों की मौत हुई है।


संबंधित समाचार